Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Mausam Ki Jankari: हरियाणा में बिगड़ते मौसम के आसार, इन जिलों में बारिश-ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट

Mausam Ki Jankari: हरियाणा में मौसम बिगड़ सकता है। मौसम विभाग ने बारिश-ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

Mausam Ki Jankari: हरियाणा में बिगड़ते मौसम के आसार, इन जिलों में बारिश-ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट

Mausam Ki Jankari: पहाड़ी इलाकों में लगातार बर्फबारी के चलते एक बार फिर से दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा के मौसम का मिजाज बदल गया है। जहां दिल्ली और उत्तर प्रदेश में शुक्रवार सुबह को झमाझम बारिश हुई। वहीं हरियाणा में बारिश की आंशका जताई गई है।

हरियाणा के 10 जिला सिरसा, जींद, फतेहाबाद, हिसार, पंचकूला, अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, कैथल और करनाल में बारिश के साथ ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की है। प्रदेश में 45 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रफ्तार से तेज आंधी चलने के साथ ही बारिश होने की भी आशंका है।

बदलते मौसम के साथ ही किसानों के चहरे का रंग भी बदलता हुआ नजर आ रहा है। पहले हुई बारिश और ओलावृष्टि ने किसानों के गेहूं और सरसों आदि फसलों को काफी नुकसान पहुंचा चुकी है। मौसम विभाग के अनुसार बदलते मौसम के साथ एक बार फिर से बारिश और ओलावृष्टि के आसार दिखाई दे रहा है।

ऐसे में किसानों के फसल को फिर से नुकसान पहुंचा सकती है। हालांकि बारिश वाला मौसम का हाल एक दिन तक ही बना रहेगा। शनिवार से मौसम साफ होने का अनुमान है। गुरुवार को अधिकतम तापमान 29.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जबकि न्यूनतम तापमान 17.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

बारिश-ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट

पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के कारण, मौसम विभाग ने हरियाणा के 10 जिला सिरसा, जींद, फतेहाबाद, हिसार, पंचकुला, अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, कैथल और करनाल में शुक्रवार को वर्षा-ओलावृष्टि का अलर्ट (ऑरेंज अलर्ट) जारी किया है। राज्य में 45 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। जिससे लोगों को दोहरी सकंट (कोरोना वायरस और बारिश) की मार झेलनी पड़ सकती है।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story
Top