Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mausam Ki Jankari : हरियाणा में मौसम ने ली करवट, बारिश के साथ पड़े ओले

Mausam Ki Jankari : मौसम विभाग ने पहले ही चेतावनी जारी कर दी थी कि प्रदेश में 3 मार्च के बाद मौसम एक बार फिर से पलटी मार सकता है।

Mausam Ki Jankari : हरियाणा में मौसम ने ली करवट, बारिश के साथ पड़े ओले
X
हरियाणा में बारिश ने बदला मिजाज (फाइल फोटो)

Mausam Ki Jankari Haryana : हरियाणा में आज दोपहर बाद मौसम का मिजाज बदल गया। हरियणा के कई जिलों में आज शाम 4 बजे से मौसम का मिजाज बदल गया। कैथल समेत कई जिलों मे तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश हुई। बारिश के साथ ओले भी पड़े हैं। जिस वजह से राज्य में एक बार फिर से हल्की ठंड बढ़ गई है। इतना ही नहीं हिसार, सिरसा और महेंद्रगढ़ में भी जमकर बारिश हुई।

मौसम विभाग ने लगाया है अनुमान

मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि 5 और 6 मार्च को भी हरियाणा के कई हिस्सों में बारिश की संभावना है। कहीं तेज हवा के साथ धीमी बारिश हो सकती है, तो हरियाणा के कई हिस्सों में जोरदार बारिश की भी संभावना है। साथ ही मौसम विभाग ने ये भी कहा है कि 6 मार्च को तेज बारिश हो सकती है। जिससे ठंड में बढ़ोत्तरी होगी। फिर 8 मार्च को मौसम के साफ होने की उम्मीद जताई जा रही है।

किसानों को दी चेतावनी

चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के कृषि मौसम विभाग ने किसानों को कहा है कि प्रदेश में एक बार फिर से बारिश के आसार बन रहे हैं। किसानों को खेतों में गेहूं, सरसों व सब्जियों की फसलों का विशेष प्रबंध करना होगा। जिससे उनकी फसलों को नुकसान ना पहुंचे। किसानों को यह भी कहा गया है कि वह अपनी फसलों को बचाने के लिए छिड़काव जरुर करें।

हिसार जिले में ऐसा रह सकता है तापमान

तारीकन्यूनतम तापमान (डिग्री सेल्सियस)अधिकतम तापमान (डिग्री सेल्सियस)मौसम का हाल
05 मार्च14.025.0बारिश के आसार
06 मार्च15.022.0बारिश के आसार
07 मार्च14.024.0बारिश के आसार
08 मार्च13.026.0बादल छाए रहेंगे
09 मार्च12.027.0बादल छाए रहेंगे
10 मार्च12.027.0मौसम साफ


Next Story