Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mausam Ki Jankari: हरियाणा के सभी जिलों में बीती रात से झमाझम बारिश, ठंडा का असर बढ़ा

Mausam Ki Jankari: हरियाणा में बीती रात से कई जिलों में तेज बारिश हो रही है। जिससे किसानों के चेहरे मुरझा गए हैं। बारिश के बाद प्रदेश के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है।

Mausam Ki Jankari: हरियाणा के सभी जिलों में बीती रात से झमाझम बारिश, मौसम हुआ ठंडा
X
Mausam Ki Jankari: हरियाणा के सभी जिलों में बीती रात से झमाझम बारिश, मौसम हुआ ठंडा

Mausam Ki Jankari : हरियाणा में बीती रात से ही जोरों से बारिश हो रही है। तेज बारिश ने प्रदेश के तापमान में गिरावट ला दी है। मौसम विभाग ने पहले ही बारिश की चेतावनी जारी कर दी थी। हरियाणा के लगभग सभी जिलों में बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग ने कहा है कि होली तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा। सूबे के फरीदाबाद जिले में सुबह 9 बजे 17 डिग्री तापमान दर्ज किया गया। यहां रात से ही जमकर बारिश हो रही है। गुरुग्राम, पानीपत, हिसार, करनाल, कुरुक्षेत्र सहित प्रदेश के सभी जिलों में बीती रात से ही जमकर बारिश हो रही है।

मौसम विभाग ने पहले ही दी थी चेतावनी

मौसम विभाग ने पहले ही चेतावनी जारी कर दी थी, कि हरियाणा में मौसम एक बार फिर से बदलने वाला है। हरियाणा में पिछले दिनों में बारिश के साथ ओलावृष्टि भी देखने को मिली। जिससे किसानों का काफी नुकसान हुआ था। मौसम विभाग ने कहा था कि प्रदेश में मौसम फिर से बदलेगा। बारिश से प्रदेश के किसानों को भी काफी परेशानी हो रही है। किसानों ने कहा है कि इस बेमौसम बारिश से हमारी फसलों को नुकसान हो रहा है। हरियाणा कृषि विभाग ने किसानों को पहले ही चेतावनी जारी कर कहा था कि वह अपनी फसलों में दवाईयों का छिडकाव ना करें।

पंजाब में भी रात से बारिश

पंजाब के सीमावर्ती जिलों में चार मार्च से ही बारिश को सिलसिला शुरू हो गया है। यहां बीते हफ्ते से प्रदेश के कई जिलों में हल्की बारिश की खबरे आ रही थी। बीती रात से यहां के लगभग सभी जिलों में तेज बारिश दर्ज की जा रही है। बारिश से पंजाब के तापमान में तेज गिरावट दर्ज की गई है। बारिश के बाद ठंड एक बार फिर से लौट आई है। यहां कई जगहों पर सुबह से ही ठंडी हवाएं चल रही है।

पंजाब के लुधियाना में सुबह 10 बजे 16 डिग्री तापमान दर्ज किया गया। यहां सुबह से ही बादल छाए हुए है। मौसम विभाग के अनुसार यहां पूरे दिन बादल छाए रहेंगे।

Next Story