Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mausam Ki Jankari : हिसार सहित कई जिलों में बारिश के साथ ओलावृष्टि, अगले कुछ दिनों तक मौसम रहेगा खराब

Mausam Ki Jankari: हरियाणा में मौसम में पलटी मार ली है। बीते दिन हुई बारिश और ओलावृष्टि ने प्रदेश का पारा गिरा दिया है।

बारिश और ओला वृष्टि से बर्बाद हुई फसलों के मुआवजे की मांग
X

Mausam Ki Jankari : हरियाणा में मौसम ने एक बार फिर से करवट ले ली है। बीते दिन हुई बारिश और ओलावृष्टि ने प्रदेश के मौसम में ठंड पैदा कर दी है। बीते दिन हिसार समेत सूबे के कई जिलों में बारिश के साथ ओलावृष्टि भी हुई। जिससे प्रदेश के तापमान में गिरावट आई है। मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक मौसम खराब रहने की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग ने कहा है कि हिसार समेत रोहतक व अन्य जिलों में अगले दो दिन ओलावृष्टि बारिश हो सकती है।

आज सुबह के मौसम की बात करें तो सुबह 9 बजे यहां का तापमान 18 डिग्री तक रिकॉर्ड किया गया। मौसम विभाग के अनुसार यहां आज न्यूनतम तापमान 12.0 डिग्री और अधिकतम तापमान 25.0 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है। यहां सुबह से ही कई जगहों पर हल्की बूंदाबांदी देखी गई। हिसार में शाम तक तेज बारिश की संभावना भी नजर आ रही है।

हिसार में अगले कुछ दिनों का तापमान

तारीकन्यूनतम तापमान (डिग्री सेल्सियस)अधिकतम तापमान (डिग्री सेल्सियस)मौसम का हाल
06 मार्च15.023.0बारिश के आसार
07 मार्च12.023.0बारिश के आसार
08 मार्च13.026.0बादल छाए रहेंगे
09 मार्च13.026.0बादल छाए रहेंगे
10 मार्च13.027.0मौसम साफ
11 मार्च13.027.0बारिश के आसार

किसानों के चेहरे मुरझाए

प्रदेश में बारिश और ओलों से किसानों के चेहरे मुरझा गए है। किसानों ने कहा है कि अभी सरसों की फसल पकने वाली है। ऐसे में अगर ओलावृष्टि हुई तो हमारी फसलों को ज्यादा नुकसान हो सकता है। किसानों ने कहा है कि वैसे तो बारिश भी फसल के लिए नुकसानदायक होगी। इस समय प्रदेश में गेहूं की फसल खराब हो सकती है। कृषि विशेषज्ञों ने किसानों को यह सलाह दी है कि किसान अभी सिंचाई व स्प्रे को रोक सकते हैं। किसान सिंचाई व दवाओं का छिड़काव गेहूं, जौ व सरसों की फसलों में न करें। किसानों को कहा है कि वह मौसम खुलने के बाद ही इस प्रक्रिया को पूरा करें।

Next Story