Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mausam Ki Jankari: हरियाणा में बारिश ने बदला मौसम, अभी भी कई जिलों में ठंडक बरकरार

Mausam Ki Jankari: हरियाणा में बारिश ने मौसम में अभी तक ठंड बनाई हुई है। मौसम विभाग के अनुसार, आगे मौसम साफ रहने की संभावना है।

Mausam Ki Jankari: हरियाणा में बारिश ने बदला मौसम, अभी भी कई जिलों में ठंडक
X
Mausam Ki Jankari: हरियाणा में बारिश ने बदला मौसम, अभी भी कई जिलों में ठंडक

Mausam Ki Jankari: मार्च का महीना शुरु हो गया है। मगर अभी भी हरियाणा में कई जिलों में मौसम में ठंडक बनी हुई है। पिछले दिनों हुई बारिश ने अभी तक मौसम में ठंडक बरकरार है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में मौसम साफ रहेगा। जिससे जिले के तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है। बीते दिन की बात करें तो सूबे के कई जिलों में रात को ठंडी हवाएं महसूस की गई। आज के मौसम पर जाए तो सुबह 9 बजे फरीदाबाद जिले में 21 डिग्री तापमान दर्ज किया गया। यहां सुबह से ही मौसम साफ बना हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार आज यहां पूरे दिन मौसम खुला रहेगा। आज यहां न्यूनतम तापमान 15.0 डिग्री और अधिकतम तापमान 28.0 डिग्री तक रहनेे की संभावना है।

फरीदाबाद में अगले कुछ दिनों के मौसम का हाल

तारीकन्यूनतम तापमान (डिग्री सेल्सियस)अधिकतम तापमान (डिग्री सेल्सियस)मौसम का हाल
04 मार्च12.028.0बादल छाए रहेंगे
05 मार्च10.027.0बारिश के आसार
06 मार्च14.024.0बारिश के आसार
07 मार्च14.022.0बारिश के आसार
08 मार्च14.025.0मौसम साफ
09 मार्च14.025.0बादल छाए रहेंगे


बारिश ने फसलों को पहुंचाया नुकसान

शनिवार शाम रोहतक समेत प्रदेश के कई जिलों में हुई बारिश ने फसलों को नुकसान पहुंचाया है। हिसार, भिवानी में आधे घंटे तक तेज बारिश और ओलावृष्टि से से भी किसानों के चेहरे पर चिंता की लकीरें दिख रही है। महेंद्रगढ़ में सरसों की फसल को नुकसान हुआ है। किसानों का कहना है कि अगर आगे भी ओलावृष्टि होती है तो फसलों बर्बाद हो जाएगी।

तापमान गिरने से फसलों को फायदा

एचएयू के कृषि वैज्ञानिकों के अनुसार जिन क्षेत्रों में ओलावृष्टि हुई है, वहां गेहूं की अगेती व सरसों की फसल को नुकसान हुआ है। हालांकि बारिश से तापमान में गिरावट आएगी, जो फसलों के फायदेमंद साबित होगी।


Next Story