Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

साइंस फैक्ट्री में आग से लाखों का नुकसान

साइंस फैक्ट्री में आग से लाखों का नुकसान
X

हरिभूमि न्यूज अंबाला। छावनी के हरगोलाल रोड पर स्थित जैन लेबोरेटरी इंस्ट्रूमेंट प्राइवेट लिमिटेड फैक्टरी में देर रात अज्ञात कारणों के चलते भीषण आग लग गई। रोड पर तैनात चौकीदार ने जब फैक्टरी में से धुआं निकलता देखा तो दमकल विभाग और पुलिस प्रशासन को आग की सूचना दी। सूचना मिलते ही मौके पर दमकल विभाग के कर्मचारियों ने पहुंचकर आग पर पूरी तरह से काबू पाने का प्रयास शुरू किया, लेकिन साइंस की फैक्टरी में पैकिंग मैटेरियल प्लास्टिक इत्यादि सामान होने के कारण आग पूरे भयंकर रूप में फैली हुई थी।

दमकल विभाग के कर्मचारियों की मानें तो फैक्ट्री में रखें गैस सिलेंडर में ब्लास्ट के कारण आग ने ओर भयंकर रूप ले लिया। जिसके बाद मौके पर हरियाणा दमकल विभाग की गाडि़यों के अलावा मिनिस्ट्री ऑफ डिफेंस, एयरफोर्स से भी दमकल की गाडि़यों को फैक्टरी में लगी आग को बुझाने के लिए पहुंचे। रात करीब अढ़ाई से 3 बजे के बीच फैक्टरी में लगी आग पर सुबह 8 बजे के करीब पूरी तरह से काबू पाया गया फि लहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है लेकिन आग से साइंस पैकिंग फैक्टरी में रखा सारा सामान जलकर पूरी तरह खाक हो गया है।

आग से हुए नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है। फैक्टरी में आग और गैस सिलेंडर के ब्लास्ट के बाद आस.पड़ोस के घरों में भी क्षति पहुंची है। जिसको लेकर लोगों में रोष है। शनिवार की सुबह प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज भी घटनास्थल पर पहुंचे।

Next Story