Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

लोकसभा चुनाव 2019 : हरियाणा में कांग्रेस, भाजपा के उम्मीदवार 'राजनीतिक रूप से महत्वहीन'- दुष्यंत चौटाला

जननायक जनता पार्टी (जजपा) के संस्थापक और सांसद दुष्यंत चौटाला ने हरियाणा में कांग्रेस और भाजपा के उम्मीदवारों पर निशाना साधते हुए कहा है कि वे ‘राजनीतिक रूप से महत्वहीन' हैं तथा अगर वे अपने नाम पर वोट मांगें तो उनकी जमानत जब्त हो जाएगी। हिसार से सांसद दुष्यंत की पार्टी जजपा की स्थापना पिछले साल दिसंबर में हुयी थी।

लोकसभा चुनाव 2019 : हरियाणा में कांग्रेस, भाजपा के उम्मीदवार

जननायक जनता पार्टी (जजपा) के संस्थापक और सांसद दुष्यंत चौटाला ने हरियाणा में कांग्रेस और भाजपा के उम्मीदवारों पर निशाना साधते हुए कहा है कि वे 'राजनीतिक रूप से महत्वहीन' हैं तथा अगर वे अपने नाम पर वोट मांगें तो उनकी जमानत जब्त हो जाएगी। हिसार से सांसद दुष्यंत की पार्टी जजपा की स्थापना पिछले साल दिसंबर में हुयी थी।

मौजूदा लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी का आम आदमी पार्टी से गठबंधन है। उनकी पार्टी की स्थापना चौटाला परिवार में विवाद के बाद हुयी थी। उन्होंने पीटीआई के साथ एक साक्षात्कार में कहा कि पिछली बार भी मुकाबला मोदीजी के साथ था और इस बार भी मुकाबला उनके ही साथ है। लोग शायद ही भाजपा उम्मीदवारों के बारे में कुछ जानते हैं। यही स्थिति कांग्रेस की है, दोनों राजनीतिक रूप से महत्वहीन हैं। चौटाला पूर्व उप-प्रधानमंत्री देवीलाल के प्रपौत्र हैं।

अपनी जीत के प्रति आश्वस्त दिख रहे दुष्यंत ने कहा कि अगर वह 2014 में मोदी लहर में चुनाव जीत सकते हैं तो इस बार क्यों नहीं जीत सकते। ''मैंने क्षेत्र के विकास के लिए काफी काम किया है।'' हिसार सीट पर चौटाला का मुकाबला भाजपा के बृजेंद्र सिंह और कांग्रेस उम्मीदवार भव्य विश्नोई से है। बृजेंद्र सिंह पूर्व मंत्री बीरेंद्र सिंह के पुत्र हैं जबकि बिश्नोई पूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल के पौत्र हैं।

उन्होंने कहा कि लोग शायद ही बृजेन्द्र सिंह को जानते हैं, इसके अलावा कि वह बीरेंद्र सिंह के पुत्र हैं और राज्य के अधिकतर भाजपा उम्मीदवारों के साथ भी ऐसा ही है। यदि वे अपने नाम पर या खट्टर के नाम पर वोट मांगते हैं तो वे अपनी जमानत गंवा देंगे। उन्होंने कांग्रेस पर राज्य में भ्रष्टाचार को वैध बनाने का आरोप लगाया।

Next Story
Share it
Top