Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

डेरा सच्चा सौदा ने SIT को सौंपी 350 अस्थियों की लिस्ट

एसआईटी लोगों की अस्थियां का वेरिफिकेशन शुरू।

डेरा सच्चा सौदा ने SIT को सौंपी 350 अस्थियों की लिस्ट
X

डेरा सच्चा सौदा के उपाध्यक्ष डॉ पीआर नैन ने हरियाणा पुलिस की एसआईटी को 350 लोगों के नामों की लिस्ट सौंपी है। इस लिस्ट में उन लोगों के नाम हैं, जिनकी अस्थियां (अंत्येष्टि के बाद) डेरा के खेतों में मोक्ष मिलने की इच्छा से डाल दी गईं थी।

एसआईटी को लीड कर रहे कुलदीप बेनीवाल ने मीडिया से बातचीत में इस लिस्ट की पुष्टि कर दी। हालांकि, उन्होंने कहा कि जमीन में कंकाल दबे होने की कोई जानकारी नहीं है।

वहीं जब उनसे पूछा गया कि क्या डॉक्टर नैन ने पूछताछ में यह माना है कि डेरे में 600 लोगों की अस्थियां और कंकाल दबे हुए हैं तो बेनीवाल ने इस बात से इंकार कर दिया।

मोक्ष के लिए खेतों में डालते थे अस्थियां

कुलदीप बेनिवाल का कहना है कि उन्होंने परसों डेरा सच्चा सौदा की चेयरपर्सन विपासना से पूछताछ की थी और कल उपाध्यक्ष डॉ पीआर नैन को बुलाया गया था।

नैन ने 350 लोगों की लिस्ट उन्हें सौंपी है, जिनके बारे में दावा किया गया है कि इनके परिजनों ने अपनी मर्जी से अंत्येष्टि के बाद अस्थियां और राख डेरे के खेतों में डाल दीं। नैन ने एसआईटी के सामने दावा किया कि यह डेरा की पुरानी परंपरा है। वहीं इस पूरे मामले में बेनिवाल ने कहा कि हम इस लिस्ट को वेरिफाई करेंगे।

डेरा से निकल रहे कंकालों के राज

डेरा प्रमुख राम रहीम को अदालत की ओर से दोषी करार दिए जाने के बाद से डेरे में कंकाल दबे होने के आरोप कुछ पुराने सेवादारों के हवाले से सामने आ रहे हैं। यह भी आरोप हैं कि कुछ लोगों की हत्या करके उनकी लाशों को डेरा में दबाया गया है।

कोर्ट ऑर्डर पर डेरा की जांच भी हो चुकी है। जानकारी के बाद खुदाई भी कराई गई लेकिन कंकाल निकलने की आधिकारिक सूचनाएं नहीं मिली। हालांकि, एक बार फिर से कंकाल दबे होने की खबरें सामने आ रही हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story