Breaking News
Top

राम रहीम के डेरे ने एसआईटी को सौंपी 350 अस्थियों की सूची

हरिभूमी ब्यूरो/ रोहतक | UPDATED Sep 21 2017 12:48AM IST
राम रहीम के डेरे ने एसआईटी को सौंपी 350 अस्थियों की सूची

डेरा सच्चा सौदा के उपाध्यक्ष डॉ पीआर नैन ने हरियाणा पुलिस की एसआईटी को 350 लोगों के नामों की लिस्ट सौंपी है। इस लिस्ट में उन लोगों के नाम हैं, जिनकी अस्थियां (अंत्येष्टि के बाद) डेरा के खेतों में मोक्ष मिलने की इच्छा से डाल दी गईं थी। 

एसआईटी को लीड कर रहे कुलदीप बेनीवाल ने मीडिया से बातचीत में इस लिस्ट की पुष्टि कर दी। हालांकि, उन्होंने कहा कि जमीन में कंकाल दबे होने की कोई जानकारी नहीं है। 

वहीं जब उनसे पूछा गया कि क्या डॉक्टर नैन ने पूछताछ में यह माना है कि डेरे में 600 लोगों की अस्थियां और कंकाल दबे हुए हैं तो बेनीवाल ने इस बात से इंकार कर दिया।

मोक्ष के लिए खेतों में डालते थे अस्थियां

कुलदीप बेनिवाल का कहना है कि उन्होंने परसों डेरा सच्चा सौदा की चेयरपर्सन विपासना से पूछताछ की थी और कल उपाध्यक्ष डॉ पीआर नैन को बुलाया गया था। 

नैन ने 350 लोगों की लिस्ट उन्हें सौंपी है, जिनके बारे में दावा किया गया है कि इनके परिजनों ने अपनी मर्जी से अंत्येष्टि के बाद अस्थियां और राख डेरे के खेतों में डाल दीं। नैन ने एसआईटी के सामने दावा किया कि यह डेरा की पुरानी परंपरा है। वहीं इस पूरे मामले में बेनिवाल ने कहा कि हम इस लिस्ट को वेरिफाई करेंगे।

डेरा से निकल रहे कंकालों के राज

डेरा प्रमुख राम रहीम को अदालत की ओर से दोषी करार दिए जाने के बाद से डेरे में कंकाल दबे होने के आरोप कुछ पुराने सेवादारों के हवाले से सामने आ रहे हैं। यह भी आरोप हैं कि कुछ लोगों की हत्या करके उनकी लाशों को डेरा में दबाया गया है। 

कोर्ट ऑर्डर पर डेरा की जांच भी हो चुकी है। जानकारी के बाद खुदाई भी कराई गई लेकिन कंकाल निकलने की आधिकारिक सूचनाएं नहीं मिली। हालांकि, एक बार फिर से कंकाल दबे होने की खबरें सामने आ रही हैं। 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
list of 350 bones given by dera to sit

-Tags:#Dera Sacha Sauda#Ram Rahim#list of 350 Bones#Handed Over to SIT
mansoon
mansoon
mansoon

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo