Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नाबालिका से रेप व हत्या मामले में उम्रकैद

नाबालिका से दुष्कर्म कर उसकी हत्या कर देने के मामले की सुनवाई करते हुए अतिरक्ति जिला एवं सत्र न्यायाधीश राजरानी गुप्ता की अदालत ने आरोपी को दोषी करार देते हुए उम्रकैद व एक लाख 60 हजार रुपए आर्थिक दण्ड की सजा सुनाई है।

शादी का झांसा देकर नाबालिग को भगाया था, अदालत ने सुनायी कड़ी सजा
X
नाबालिग को शादी का झांसा देकर भगाने पर दस साल की कैद (प्रतीकात्मक फोटो)

नाबालिका से दुष्कर्म कर उसकी हत्या कर देने के मामले की सुनवाई करते हुए अतिरक्ति जिला एवं सत्र न्यायाधीश राजरानी गुप्ता की अदालत ने आरोपी को दोषी करार देते हुए उम्रकैद व एक लाख 60 हजार रुपए आर्थिक दण्ड की सजा सुनाई है।

नाबालिका के अधिवक्ता बलदेव मेहरा से प्राप्त जानकारी के अनुसार वर्ष 2017 की 25 जून को खांडसा गांव की एक नाबालिका ने सैक्टर 37 थाना पुलिस को बयान दर्ज कराए थे कि वह अपने परिवार के साथ गांव में रहती है। उसके घर में ही उसके पिता के मामा का पुत्र आशीष भी पिछले कई वर्षों से रहता है और वह टैंपो चालक है।

आशीष बिना उसकी मर्जी के पिछले दो-तीन माह से डरा-धमका कर दुष्कर्म करता आ रहा है। आशीष ने उसे बहला-फुसलाकर नैनीताल जाने के लिए राजी कर लिया कि वे वहां पर शादी कर लेंगे। गत दिवस वे नैनीताल के लिए घर से निकल पड़े थे,

लेकिन नैनीताल की बस में जगह नहीं मिली तो वह खांडसा चौक स्थित अपने दोस्त की दुकान पर ले गया और वहां उसने उसके साथ फिर दुष्कर्म किया। आशीष ने उसे कोई टेबलेट भी खिला दी, जिससे उसकी तबियत खराब हो गई और वह अपने घर चली आई थी और इस पूरी घटना की जानकारी उसने अपने माता-पिता को दे दी थी।

माता-पिता ने उसे सिविल अस्पताल में दाखिल करा दिया था। पुलिस ने भादंस की धारा 328, 506 व पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया था। उपचार के दौरान चिकत्सिकों ने बताया कि नाबालिका को किसी जहरीले पदार्थ का सेवन कराया गया है।

नाबालिका ने उपचार के दौरान ही दम तोड़ दिया था, जिस पर पुलिस ने हत्या की धारा 302 भी इस मामले में जोड़ दी थी। पुलिस ने भागदौड़ कर आरोपी को गिरफ्तार कर जेल ड्टोज दिया था। तभी से वह जिला जेल में बंद था। मामला अदालत में चला।

अड्टिायोजन पक्ष ने अदालत में जो सबूत व गवाह पेश किए, उनसे आरोपी पर लगे आरोप सद्धि होना पाते हुए अदालत ने आरोपी को दोषी करार देते हुए उम्रकैद व एक लाख 60 हजार रुपए आर्थिक दण्ड की सजा सुनाई है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story