Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कुरूक्षेत्र यूनिवर्सिटीः अनुसूचित जाति के विद्यार्थियों के लिए राहत, बिना फीस भरे दे सकेंगे परीक्षा

कुरूक्षेत्र यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने अनुसूचित जाति के विद्यार्थियों को राहत दी है। अब वो बिना फीस भरे परीक्षा में बैठ सकेंगे।

स्कूल में छात्र की अध्यापक को पसंद नहीं आयी कटिंग, पिटाई से ट्रॉमा में भर्ती हुआ बच्चाअध्यापक ने नवीं के छात्र को बुरी तरह पीटा (प्रतीकात्मक फोटो)

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में इंडियन नैशनल स्टूडेंट्स आर्गनाइजेशन के कैम्पस अध्यक्ष दीपेन्द्र बराड व इनसो कार्यकर्ताओं के नेतृत्व में होटल मैनेजमेंट के विद्यार्थियों ने विश्वविद्यालय फाईनेंशियल आफिसर के समक्ष अपनी समस्या रखी। इनसो कैंपस अध्यक्ष दीपेन्द्र बराड ने बताया कि टूरिज्म व होटल मैनेजमेंट विभाग के अनुसूचित जाति के विद्यार्थियों से एडमिशन के समय पर फीस में दी जाने वाली छूट दी गई थी। परंतु अब रोल नंबर जारी करने से पहले उनके सामने एक शर्त रखी जा रही थी कि उनको रोल नंबर तभी जारी किया जाएगा, जब तक वो अपनी पूरी फीस नहीं भर देते।

इसी कोर्स के प्रथम सेमेस्टर के विद्यार्थी अमृत ने कहा कि बाकी विभागों के जो अनुसूचित जाति के विद्यार्थी हैं, उनसे भी एडमिशन के समय कम फीस ली गयी थी व अब उनसे सिर्फ एक अन्डरटेकिंग ले कर उनको रोल नंबर जारी किया जा रहा है। चार घंटे के संघर्ष के बाद जब ये विद्यार्थी फाइनैंशियल अधिकारी से मिले, तो आधे घंटे तक चली मीटिंग के बाद उन्होंने हाथों हाथ इस समस्या का हल निकालने का काम किया। अब उन्हें पूरी फीस भरने की आवश्यकता नहीं है। बाकी विभागों की तरह उन्हें भी एनओसी जारी कर दी गई है।

Next Story
Share it
Top