Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरियाणाः 25 फरवरी को होगा ये चुनाव, राजनीतिक महौल हुआ गर्म

सर्व कर्मचारी संघ द्वारा चुनाव करवाए जाने के निर्णय पर मंगलवार को कुंटिया की आम सभा की बैठक में मुहर लगा दी गई है। अब कुंटिया का चुनाव 25 फरवरी को नॉन टीचिंग क्लब में होगा।14 फरवरी को नामांकन भरे जाएंगे।

हरियाणाः 25 फरवरी को होगा ये चुनाव, राजनीतिक महौल हुआ गर्म
X
दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020
रोहतक. कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय द्वारा विश्वविद्यालय के गैर शिक्षक कर्मचारी संघ का वार्षिक चुनाव करवाने के लिए मना करने के बाद गैर शिक्षक कर्मचारी संघ ने चुनाव करवाने का जिम्मा सर्व कर्मचारी संघ को सौंप दिया है। सर्व कर्मचारी संघ द्वारा चुनाव करवाए जाने के निर्णय पर मंगलवार को कुंटिया की आम सभा की बैठक में मुहर लगा दी गई है। अब कुंटिया का चुनाव 25 फरवरी को नॉन टीचिंग क्लब में होगा।

14 फरवरी को नामांकन भरे जाएंगे। उसी दिन दोपहर बाद नामांकन पत्रों की जांच पड़ताल होगी। 15 फरवरी को दोपहर 12 बजे तक नामांकन पत्र वापिस लिए जा सकेंगे। उसी दिन दोपहर बाद चुनाव में खड़े उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी जाएगी और चुनाव चिन्ह भी दिए जाएंगे। 25 फरवरी को मतदान प्रातऱ् साढ़े 8 बजे से लेकर 6 बजे तक होगा। उसी दिन मतों की गणना और चुनाव परिणाम घोषित किया जाएगा।

सर्व कर्मचारी संघ के राज्य महासचिव सतीश सेठी को चुनाव अधिकारी बनाया गया है। जबकि सर्व कर्मचारी संघ के जिला अध्यक्ष ओमप्रकाश को सह चुनाव अधिकारी बनाया गया है। इससे पहले कुंटिया ने 19 फरवरी को चुनाव करवाने का निर्णय लिया था लेकिन कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा कुंटिया के पदाधिकारियों को पत्र लिखकर साफ तौर पर कह दिया गया था कि चुनाव करवाने के लिए प्रशासन कोई सहायता नहीं करेगा।

प्रशासन द्वारा कुंटिया को यह भी लिख दिया गया था कि वर्किंग डे को चुनाव नहीं होगा। प्रशासन द्वारा चुनाव करवाए जाने से मना करने पर कुंटिया के वर्तमान प्रधान सुनील कक्कड़ ने प्रशासन की निंदा करते हुए कहा था कि इससे पहले भी प्रशासन द्वारा कुंटिया के चुनाव करवाये जाते रहे हैं। कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय शिक्षकों के चुनाव भी प्रशासन ही करवाता है। इसलिए प्रशासन का कुंटिया को चुनाव करवाने के लिए मना करना और कोई भी सामान उपलब्ध करवाना पूरी तरह से गलत है।

Next Story