Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा की सीट पर इसने ठोका दावा, पार्टी से अलग होकर चुनाव लड़ने की दी धमकी

हरियाणा कांग्रेस (Haryana Congress) में चुनाव आने से पहले टिकट को लेकर घमासान शुरू हो गया है। कांग्रेस के पूर्व मंत्री रह चुके कृष्ण मूर्ती हुड्डा (Krishna Murti Hudda) ने टिकट न मिलने पर पार्टी से अलग होकर चुनाव लड़ने की धमकी दी है।

Ex Haryana Minister Krishna Murti Hudda Claimed for ticket, threatened to contest Seperatelyहरियाण के पूर्व मंत्री कृष्ण मूर्ति हुड्डा का टिकट के लिए दावा, पार्टी से अलग होकर चुनाव लड़ने की दी धमकी

सभी राजनीतिक दल कोशिशों में लगें हुए हैं कि टिकट के बंटवारे को लेकर चुनाव से पहले पार्टी में दरार न पड़े। उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया में सबको खुश रखने की कोशिश की जा रही है। लेकिन हरियाणा कांग्रेस में चुनाव आने से पहले टिकट के लिए जंग छिड़ती दिख रही है। भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupendra Singh Hudda) के करीबी रह चुके हरियाणा कांग्रेस विधायक दल के नेता और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष पूर्व मंत्री कृष्णमूर्ती हुड्डा ने टिकट की मांग कर दी है। भारती टेक कन्या विद्यालय में शक्ति प्रदर्शन के दौरान कृष्ण मूर्ती हुड्डा ने कहा कि पूर्व सीएम बड़े नेता हैं। उनके पुत्र दीपेंद्र हुड्डा लोकप्रिय सांसद हैं। वह कहीं से भी चूनाव लड़ सकते हैं। लेकिन वह अपने ही क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे क्योंकि वहां उन्होंने काम किया है।

पूर्व सीएम व उनके पुत्र कहीं से भी चुनाव लड़ सकते हैं

15 सितंबर को कृष्ण मूर्ती हुड्डा (Krishna Murti Hudda) ने गढ़ी-संपला किलोई विधानसभा क्षेत्र (Garhi Sanpla Kiloi Constituency) से टिकट की मांग की है। यहां तक कि टिकट न मिलने पर उन्होंने कांग्रेस से हटकर चुनाव लड़ने की धमकी भी दे दी है। उन्होंने शक्ति प्रर्दशन के दौरान अपने भाषण में यह भी कहा कि टिकट से संबंधित अंतिम फैंसला विधानसभा क्षेत्र की 36 बिरादरी के फैंसले पर छोड़ दिया गया है। भाषण के दौरान पूर्व मंत्री में यह भी बताया कि हुड्डा ने कहा है कि वह उन्हें एडजस्ट कर लेंगे लेकिन उनकी आवाज में अहंकार था।

15 सदसीय कमेटी करेगी अंतिम फैंसला

हालांकि तय हुआ है कि पूर्व सीएम 15 सदस्यों की गठित कमेटी से तीन दिन में बात करने जाएंगे। कमेटी का फैसला सबके लिए मान्य होगा। इस कमेटी में हवा सिंह पीटीआई, बलबीर चिड़ी, भगवान सिंह, दिलबाग सिंह, ओमप्रकाश नांदल, श्रीकिशन, रणबीर सिंह व अन्य शामिल हैं।

Next Story
Top