Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

डेरा का सिरसा आश्रम देश का सबसे स्मार्ट शहर! पानी के अंदर रेस्तरां, मॉल, और फाइव स्टार होटल मौजूद

डेरा की स्थापना बलूचिस्तचान के फकीर शाह मस्ताना द्वारा 1948 में की गई थी।

डेरा का सिरसा आश्रम देश का सबसे स्मार्ट शहर! पानी के अंदर रेस्तरां, मॉल, और फाइव स्टार होटल मौजूद
X

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख बाबा गुरमीत राम रहीम को साध्वी से रेप के मामले में पंचकूला की सीबीआई की विशेष अदालत ने दोषी करार दिया है। राम रहीम के डेरे के बारे में अगर आप सुनेंगे तो आपका मुंह खुला का खुला रह जाएगा। सिरसा का डेरा किसी फाइव स्टार होटल से भी ज्यादा शानदार है।

सिरसा के डेरा में द शाइनिंग मैजिक ग्रैंड रिसोर्ट, मनोरंजन पार्क, सिनेमा हॉल, पेट्रोल पंप, सुपरस्पेशिएलिटी हॉस्पिटल, आईटी कॉलेज, इंटरनेश्नल स्कूल, गर्ल्स कॉलेज, दैनिक अखबार, मासिक पत्रिका और अपना चैनल भी है। डेरे में सभी प्रकार की हाईटेक सुविधाएं उपलब्ध हैं। इसके अंदर जाकर आपको लगेगा जैसे आप किसी स्मार्ट सिटी के अंदर चले गए हों।
राम रहीम के एसएमजी रिसोर्ट में दुनिया के सात अजूबों के होने की बात भी कही जाती है। बता दें कि रेस्तरां इतना शानदार है कि ये पानी के अंदर स्थित है। डेरा के तीन मंजिला हॉस्टल में 59 कमरे हैं और वो तीन मंजिला है। रिजोर्ट के अंदर हेल्थ क्लब, स्पा क्लब, जकूबी हैं।
उल्लेखनीय है कि 23 अकड़ जमीन के क्षेत्र में खेल गांव का निर्माण किया गया है। खेलगांव में इंटरनेश्नल क्रिकेट स्टेडियम, टेनिस लॉन, रोलर स्केटिंग स्टेडियम, फुटबॉल, हैंडबॉल और वॉलीबॉल, हॉकी, बास्केटबॉल, नेटबॉल, जिम्नास्टिक, गन शूटिंग जैसे खेलों के लिए स्टेडियम की सुविधा है।
डेरे के अंदर सौ स्क्वेयर मीटर का सत्संग हॉल है और उसमें लाखों लोगों के बैठने की जगह है। राम रहीम के आश्रम मे हेलीपैड है जिसमें केवल राम रहीम या किसी वीआईपी का हेलीकॉप्टर उतरता है। राम रहीम की महंगी गाड़ियों में मर्सडीज, बीएमडब्ल्यू, ऑडी, लेक्सस और टोयोटा गाड़िया हैं। इनके पास बहुत सी महंगी स्पोर्ट्स बाइक भी खड़ी हैं।
गौरतलब है कि डेरा की स्थापना बलूचिस्तचान के फकीर शाह मस्ताना द्वारा 1948 में की गई थी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story