Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हरियाणा में भी योग संस्‍थान बनाएं बाबा रामदेव, पतंजलि योगपीठ स्‍थापना दिवस पर बोले सीएम

आयोजन में वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने भी शिरकत की।

हरियाणा में भी योग संस्‍थान बनाएं बाबा रामदेव, पतंजलि योगपीठ स्‍थापना दिवस पर बोले सीएम

चंडीगढ़. मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने स्वामी रामदेव से आग्रह किया कि वे हरियाणा में भी योग संस्थान स्थापित करें ताकि लोगों को योग का ज्ञान हो, इसके लिए राज्य सरकार उनका पूरा सहयोग करेगी। इस पर स्वामी रामदेव जी ने मुख्यमंत्री को आश्वासन देते हुए कहा कि हरियाणा के प्रत्येक जिले में आचार्यकुलम् स्थापित किया जायेगा और हरियाणा देश का पहला ऐसा राज्य होगा जहां प्रत्येक जिले में आचार्यकुलम् होगा। स्वामी रामदेव ने कहा कि देश के प्रत्येक राज्य में भी आचार्यकुलम् खोला जायेगा।

सहकारी बैंकों ने कर्ज बांटना किया शुरू, बिना ब्याज के मिल रहा है पैसा

मुख्यमंत्री सोमवार को हरिद्वार में पतंजलि योगपीठ-द्वितीय चरण, हरिद्वार में पतंजलि योगपीठ परिवार का स्थापना दिवस समारोह एवं राष्ट्रीय एवं कबड्डी प्रतियोगिता के दौरान खेल प्रेमियों और खिलाड़ियों व अन्य लोगों सम्बोध्ति कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने आचार्य बालकृष्ण से अनुरोध किया कि वे हरियाणा में किसानों को छोटी-छोटी जोत में औषधीय पौधे लगाने के लिए सहयोग दें ताकि किसानों की आय में भी वृद्धि हो। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज गाय के घटते हुए स्वरूप को देखते हुए गौ-शालाओं में दूध देने का प्रकल्प बढ़ सके, इसे भी आगे बढ़ाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज उन्हें यहां आकर अत्यन्त खुशी हो रही है।

हरियाणा में विकास की गति होगी तेज: वित्‍त मंत्री कैप्‍टन अभिमन्‍यु

कुश्‍ती-कबड्डी में भी बाबा ने दिखाए हाथ : बाबा रामदेव हरिद्वार में अपने आश्रम दिव्य योग मंदिर के 20वें स्थापना दिवस पर कुश्ती रिंग में दिखे। योग गुरु बाबा रामदेव सिर्फ योग साधना के क्षेत्र में ही नहीं बल्कि कबड्डी और कुश्ती के क्षेत्रों में भी अपने कौशल दिखाते नजर आए।

5 जनवरी 1995 में हरिद्वार में स्थापित हुए दिव्य योग मंदिर के स्थापना दिवस को बाबा रामदेव ने अलग तरीके से मनाया। इस मौके पर राष्ट्रीय कुश्ती और कबड्डी चैंपियनशिन करवाई गई। इस मौके पर केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, खेल मंत्री सवार्नंद सोनोवाल और मुख्यमंत्री मनोहर लाल मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद थे।

50 से ज्यादा परिवारों ने किया धर्म परिवर्तन! विश्व हिंदू परिषद ने जताया विरोध

नीचे की स्लाइड्स में जानिए, मंत्री के तौर पर पहली बार पहुंचे कैप्टन अभिमन्यु-

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर

Next Story
Share it
Top