Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

इनेलो-जजपा को एक करने खाप पंचायत आयीं आगे, विधानसभा चुनाव से पहले हो सकते हैं एक

हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Election 2019) से पहले इनेलो (INLD) और जजपा (JJP) एक हो सकती हैं। हरियाणा की खाप पंचायतें दोनों को एकजुट करने के लिए आगे आयी हैं। खांप पंचायतों की बैठक के बाद दोनों पार्टियों ने सकारात्मक संकेत दिए हैं।

इनेलो-जजपा को एक करने खाप पंचायत आयीं आगे, विधानसभा चुनाव से पहले हो सकते हैं एकKhap Panchayat came forward to unite INLD-JJP, may be one before assembly elections

हरियाणा की 11 खाप पंचायतों ने इंडियन नेशनल लोकदल (Indian National Lok Dal) के मुखिया अभय चौटाला (Abhay Singh Chautala) से रविवार को मुलाकात की। जिसमें इनेलो और जननायक जनता पार्टी (JJP) के विलय को लेकर बातचीत की गई। जिसके बाद अभय चौटाला ने नरम रूख अपनाते हुए कहा कि समाज और बड़े भाई अजय चौटाला (दुष्यंत चौटाला के पिता) का जो फैसला होगा वो उन्हें मंजूर होगा।





इसके बाद खाप पंचायत ने दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) से भी मुद्दे को लेकर बात की। उन्होंने कहा कि 3 सितंबर को उनकी मुलाकात तिहाड़ जेल में बंद पिता अजय चौटाला से होगी। इसके अलावा पार्टी के लोगों से बात कर 4 सितंबर को रूख स्पष्ट कर देंगे।

महागठबंधन की तैयारी

खाप पंचायतें महागठबंधन की तैयारी में हैं। खाप पंचायतों ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupinder Singh Hooda) से भी महागठबंधन को लेकर बातचीत की। जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री ने रूख स्पष्ट करने के लिए सात दिन का समय मांगा है। इसके बाद कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर (Ashok Tanwar) से भी मामले को लेकर बात की गई है।

दोनों पार्टियों से जुड़े हैं खापों के प्रतिनिधि

दोनों पार्टियों को फिर से एक करने में जुटी हुई खापों के प्रतिनिधि इनेलो और जजपा से जुड़े हुए हैं। खांपों में शामिल दहिया खाप के प्रधान सुरेंद्र दहिया, दादरी से विनोद फौगाट, स्वाभिमान आंदोलन के अध्यक्ष रमेश दलाल सहित अन्य प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष तौर पर पार्टियों से जुड़े हुए हैं।

Next Story
Share it
Top