Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हरियाणा में 2 कश्‍मीरी छात्रों की पिटाई, 6 आरोपी गिफ्तार, सीसीटीवी फुटेज से हुई पहचान

हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले में कश्मीरी छात्रों के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। कुछ अज्ञात लोगों ने हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय के दो कश्मीरी छात्रों पर हमला कर दिया।

हरियाणा में 2 कश्‍मीरी छात्रों की पिटाई, 6 आरोपी गिफ्तार, सीसीटीवी फुटेज से हुई पहचान

हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले में कश्मीरी छात्रों के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। कुछ अज्ञात लोगों ने हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय के दो कश्मीरी छात्रों पर हमला कर दिया। ये दोनों विश्वविद्यालय में भूगोल के छात्र हैं।

महेंद्रगढ़ के एसपी कमलदीप ने कहा कि 2 कश्मीरी छात्रों को पीटने के मामले में हरियाणा पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। तीन लोगों को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था बाकि तीन आरोपियों की पहचान सीसीटीवी की फुटेज के आधार पर की गई है।

इसे भी पढ़ेंः कासगंज हिंसा: चंदन गुप्ता के परिजन को ‘धमकी', पुलिस ने नहीं की पुष्टि

इससे पहले महेंद्रगढ़ की जिला उपायुक्त गरिमा मित्तल ने कहा कि पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, और कुछ लोगों की पहचान भी हो गई है। उन्होंने आगे कहा कि हम घटना की उचित जांच करेंगे और बाकि पीड़ित छात्रों को मेडिकल सहायता दे गई है।

पीड़ित छात्रों की शिकायत पर जम्मू कश्मीर की पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 148/149/349/323 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। साथ ही पुलिस ने छात्रों की सुरक्षा के लिए एक पुलिस अधिकारी भी साथ रहने के लिए दिया है।

मारपीट में घायल हुए कश्मीरी छात्र आफताब ने कहा कि वो और उसका दोस्त मस्जिद से नमाज पढ़ कर आ रहे थे तभी हमने देखा की कुछ लोग हमारा पीछा कर रहे हैं। जैसे ही हम दोनों अपनी मोटरसाइकिल के पास पहुंचे, 15-20 लोगों ने हमें पीटना शुरु कर दिया।

आफताब ने आगे बताया कि कोई भी हमारी मदद को आगे नहीं आया। घटना के कुछ देर बाद पुलिस आई। हमें अस्पताल ले जाया गया और चेकअप के बाद हम विश्वविद्यालय कैंपस में आ गए। हमने फैकल्टी को भी इस घटना के बारे में बताया और विश्वविद्यालय में भी शिकायत दर्ज कराई।

महबूबा मुफ्ती ने जताई नाराजगी

महबूबा मुफ्ती ने इस घटना पर नाराजगी जतायी और हरियाणा सरकार से संज्ञान लेने तथा पीड़ित छात्रों को न्याय दिलाने की मांग की। मुफ्ती ने कश्मीरी छात्रों के साथ हुई मारपीट की घटना पर नाराजगी जताते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को टैग करते हुए ट्वीट किया।

Next Story
Top