Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पहलवान कपिल ने खेलो इंडिया कुश्ती स्पर्धा में जीता गोल्ड मैडल

भारत केसरी पहलवान सोनू अखाड़े के पहलवान कपिल ने खेलो इंडिया कुश्ती स्पर्धा में गोल्ड मैडल हासिल किया है। कपिल ने फाईनल मुकाबला तकनीकी दक्षता के आधार पर जीता है।

पानीपत के शाहपुर में अब तैयार होंगे इंटरनेशनल कुश्ती खिलाडी।
X
प्रतीकात्मक फोटो

भारत केसरी पहलवान सोनू अखाड़े के पहलवान कपिल ने खेलो इंडिया कुश्ती स्पर्धा में गोल्ड मैडल हासिल किया है। कपिल ने फाईनल मुकाबला तकनीकी दक्षता के आधार पर जीता है। दिल्ली के रावता गांव का पहलवान पिछले चार साल से अर्जुन अवार्डी कोच धर्मेंद्र दलाल से पहलवानी सीख रहा है। कपिल की कामयाबी पर कोच बेहद खुश हैं। उनका कहना है कि कपिल 26 जनवरी को पटना में होने वाली सब जूनियर नेशनल में भी गोल्ड मेडल हासिल करेगा।

बता दें कि बहादुरगढ़ में भारत केसरी पहलवान सोनू अखाड़े के युवा पहलवान कपिल के पैर में दिसंबर-2018 में चोट लग गई थी। डॉक्टर ने ऑप्रेशन करवाने के लिए बोल दिया था। लेकिन कपिल का जिद और जुनून ऐसा था कि उसने फ्री स्टाईल छोड़कर ग्रीको रोमन कुश्ती को अपना लिया। पहली बार ग्रीको रोमन में खेलते हुए कपिल ने गोल्ड मैडल हासिल किया है। असम के गुवाहटी में हुए खेलो इंडिया में कपिल ने गोल्ड मेडल हासिल किया है।

अर्जुन अवार्डी कोच पहलवान धर्मेंद्र अपने शिष्य की उपलब्धि पर बेहद खुश हैं। उनका कहना है कि वो आगे भी गोल्ड जीतकर देश का नाम रोशन करेगा। बता दें कि कपिल 12वीं कक्षा का छात्र है। पैर में चोट लगने से पहले कपिल ने फ्री स्टाईल कुश्ती में भाग लेते हुए साल 2017 में स्कूल नेशनल में कांस्य पदक हासिल करने के बाद जनवरी 2018 में हुए खेलो इंडिया में रजत पदक हासिल किया था। पहली बार ग्रीको रोमन कुश्ती में भाग लेते हुए 17 साल के युवा पहलवान ने स्कूल नेशनल में गोल्ड हासिल किया और अब खेलो इंडिया में गोल्ड हासिल कर परिवार और कोच का नाम रोशन किया। पदक जीतकर अखाड़े में लौटे पहलवान कपिल का साथी पहलवान और कोच ने फूलमालाओं के साथ जोरदार स्वागत किया।


Next Story