Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

किसान क्रेडिट कार्ड की तर्ज पर बनेंगे पशु क्रेडिट कार्ड, एडवांस लेकर कर सकेंगे पशु पालन

कृषि मंत्री जेपी दलाल ने अधिकारियों को कपास फसल में हुई बर्बादी की गिरदावरी कर रिपोर्ट पेश करने का आदेश दिया है। साथ ही कहा कि भविष्य में गिरदवारी रिपोर्ट गांव में सार्वजनिक रूप से चस्पा कर प्रदर्शित की जाएगी।

किसान क्रेडिट कार्ड की तर्ज पर बनेंगे पशु क्रेडिट कार्ड, एडवांस लेकर कर सकेंगे पशु पालन
X
कृषि मंत्री जेपी दलाल

जेपी दलाल कृषि मंत्री बनने के बाद पहली बार लोहारू पहुंचे। यहां पर जेपी दलाल ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि अब किसानों के क्रेडिट कार्ड की तर्ज पर पशुपालकों के क्रेडिट कार्ड बनाए जाएंगे। भूमिहीन किसान भी एडवांस लेकर पशु पालन कर सकेंगे। कर्ज माफी कोई समाधान नहीं, हम ऐसी योजनाएं बनाएंगे कि किसान कर्जवान ही ना बने।

अधिकारियों को दिया आदेश

कृषि मंत्री जेपी दलाल ने अधिकारियों को कपास फसल में हुई बर्बादी की गिरदावरी कर रिपोर्ट पेश करने का आदेश दिया है। साथ ही कहा कि भविष्य में गिरदवारी रिपोर्ट गांव में सार्वजनिक रूप से चस्पा कर प्रदर्शित की जाएगी। इसके अलावा उन्होंने अधिकारियों को रोजगार एवं विकास के लिए आगामी एक-डेढ साल का खाका तैयार करने व तत्परता से काम करने का आदेश दिया है।

कर्मचारियों का उत्साहवर्धन होगा

कृषि मंत्री जेपी दलाल ने आगे कहा कि लोहारू में बागवानी को बढ़ावा दिया जाएगा और दूध व फल-सब्जियों के लिए मंडी भी बनाई जाएगी। लोहारू प्रदेश का सबसे हलका आदर्श और भ्रष्टाचार मुक्त बनेगा। मालिक समझने वालो को अपनी मानसिकता बदलनी पड़ेगी और जनता के सेवक बनकर काम करने वाले कर्मचारियों का उत्साहवर्धन होगा।

किसानों की आमदनी 2022 तक दोगुनी करने के लक्ष्य को पूरा करेंगे

जेपी दलाल ने आगे कहा कि हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के किसानों की आमदनी 2022 तक दोगुनी करने के लक्ष्य को पूरा करने के लिए काम करेंगें। किसानों के कर्ज माफी के वादे पर उन्होंने कहा कि कर्ज माफी कोई समाधान नहीं है। हम ऐसी योजना बनाएंगे कि किसानी घाटे का सौदा ना होकर मुनाफे का सौदा हो।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story