Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हरियाणा में खाप पंचायतों को बड़ा झटका, इनेलो के साथ आने से जजपा का इंकार

हरियाणा विधानसभा चुनावों में दुष्यंत चौटाला ने इनेलो के साथ आने की संभावनाओं को खत्म कर दिया है। इससे दोनों दलों को एक करने में जुटी खाप पंचायतों का बड़ा झटका लगा है।

हरियाणा में खाप पंचायतों को बड़ा झटका, इनेलो के साथ आने से जजपा का इंकारJJP refuses to come with INLD, Dushyant Chautala Clear party Stand

हरियाणा चुनावों से पहले चौटाला परिवार को एक करने की उम्मीदें खत्म हो गई है। जननायक जनता दल के नेता दुष्यंत चौटाला ने इनेलो के साथ आने से इंकार कर दिया है। ऐसे में खाप पंचायतों की कोशिश भी बेकार हो गई है। जो कि लंबे समय से दोनों दलों को वापस से एक करने की कोशिशों में जुटे थे।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि चौटाला परिवार एक है। लेकिन राजनीतिक गठबंधन नहीं होगा। प्रदेश में राजनीतिक गठबंधन सिर्फ बसपा के साथ है। सूत्रों के मुताबिक पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला के कहने पर परिवार के एक होने पर दुष्यंत चौटाला तैयार हैं। लेकिन राजनीतिक तौर पर एक होने से दुष्यंत ने इंकार कर दिया है।

जेल में बंद पिता से मुलाकात के बाद फैसला

खाप पंचायतों ने दुष्यंत चौटाला से बातचीत कर दोनों पार्टियों को एक करने की बात कही थी। जिसके बाद दुष्यंत चौटाला ने थोड़ा समय मांगा था। तिहाड़ जेल में बंद पिता अजय चौटाला से मुलाकात के बाद फैसला करने की बात कही थी। पिता से मुलाकात के बाद दुष्यंत चौटाला ने शुक्रवार को खाप पंचायतों को पार्टी का फैसला बता दिया है।



पूर्व विधायकों ने इनेलो से दिया इस्तीफा

इनेलो पार्टी से चार पूर्व विधायकों नैना सिंह चौटाला, अनूप धानक, पृथ्वी नंबरदार और राजदीप फौगाट ने इस्तीफा दे दिया है। हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष को विधायक पद से इस्तीफा सौंपने के बाद इनेलो से भी इस्तीफा दे दिया है। ऐसे में अब चारों पूर्व विधायक किसी भी पार्टी के सदस्य नहीं है। सूत्रों के मुताबिक चारों पूर्व विधायक जल्द ही जजपा का दामन थाम सकते हैं। इसको लेकर जल्द प्रेस कॉन्फ्रेंस किए जाने की संभावना है।

Next Story
Share it
Top