Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हरियाणा चुनाव : जेजेपी नेता नैना का जनता से वादा, वृद्धों को 5100 रुपए पेंशन को रहने को घर देंगे

भाजपा सरकार व कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि हरियाणा को आज ऐसे नेतृत्व की जरूरत है जो नए हरियाणा का विजन रखता हो। उन्होंने कहा कि उन्नत हरियाणा बनाने और अपने सपनों को पूरा करने के लिए दुष्यंत के हाथों में प्रदेश की कमान सौंपे।

चौधरी परिवार की पहली महिला जो पहुंची विधानसभाHaryana assembly Elections Naina Singh Chautala Profile Hindi

जननायक जनता पार्टी (Jannayak Janta Party) की वरिष्ठ नेत्री नैना चौटाला ने दावा किया कि हरियाणा में जजपा की सरकार बनने पर बुजुर्गों को 5100 रूपये पेंशन और हर घर में रोजगार दिया जाएगा। नैना, शुक्रवार को पानीपत के गांव इसराना में जजपा प्रत्याशी दयानंद उरलाना के समर्थन में आयोजित रैली को संबोधित कर रही थी।

उन्होंने भाजपा सरकार व कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि हरियाणा को आज ऐसे नेतृत्व की जरूरत है जो नए हरियाणा का विजन रखता हो। उन्होंने कहा कि उन्नत हरियाणा बनाने और अपने सपनों को पूरा करने के लिए दुष्यंत के हाथों में प्रदेश की कमान सौंपे। इसके लिए लिए जेजेपी प्रत्याशी को अधिक से अधिक मतों से विजयी बनाएं।

उन्होंने कहा कि युवाओं के सपनों का नया हरियाणा बनाने के लिए प्रदेश में जननायक जनता पार्टी एक सर्वश्रेष्ठ विकल्प है। जेजेपी के सत्ता में आने पर हम स्वाथ्य, सुरक्षित और शिक्षित हरियाणा बनाएंगे। लड़कियों के लिए नर्सरी कक्षा से पीएचडी तक की शिक्षा निशुल्क देंगे और गृहणियों की आमदनी बढ़ाने के लिए उन्हें संसाधन व अवसर उपलब्ध करवाए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि जेजेपी के सत्ता में आने पर किसानों का कर्जा माफ किया जाएगा और फसल के न्यूनतम समर्थन मूल्य पर सौ रुपये बोनस दिया जाएगा। किसानों को निशुल्क ट्यूबवेल कनेक्शन दिए जाएंगे। हरियाणा के युवाओं के लिए सरकारी व निजी कंपनियों में रोजगार के 75 प्रतिशत पद आरक्षित किए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि जेजेपी की सरकार बनने पर बुजुर्गों को 5100 रूपये प्रति माह पेंशन देंगे। हर गांव में आरओ का पानी देंगे। रोजगार मेरा अधिकार लागू करेंगे। न्यूनतम मजदूरी 14 हजार रूपये तय करेंगे। हर मां को बच्चों के पालन-पोषण के लिए 2000 रूपये प्रति मां पेंशन स्वरूप दिए जाएंगे। किसी भी कच्चे कर्मचारी को बेरोजगार नहीं होने दिया जाएगा।

Next Story
Share it
Top