Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

जींद उपचुनाव: कल होगा मतदान, रणदीप सुरजेवाला समेत 21 उम्मीदवार मैदान में

हरियाणा की जींद विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान सोमवार को होगा। इस उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रणदीप सिंह सुरजेवाला समेत 21 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।

जींद उपचुनाव: कल होगा मतदान, रणदीप सुरजेवाला समेत 21 उम्मीदवार मैदान में

हरियाणा में जींद विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान सोमवार को होगा जिसको लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई है। इस उपचुनाव में दो महिला उम्मीदवारों सहित 21 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। इसमें सत्तारूढ़ भाजपा के डा. कृष्णलाल मिढ़ा, कांग्रेस के रणदीप सिंह सुरजेवाला और इनेलो के उम्मेद सिंह शामिल हैं। इसके अलावा सांसद दुष्यंत चौटाला के भाई दिग्विजय सिंह चौटाला भी चुनाव मैदान में हैं।

अधिकारियों ने बताया कि जींद विधानसभा क्षेत्र में कुल 1,71,113 मतदाता हैं। इनमें करीब 80,000 महिलाएं हैं। जींद विधानसभा क्षेत्र में कुल 158 मतदान केंद्र बनाये गये है। चुनाव आयोग के अधिकारियों ने बताया कि जींद उपचुनाव में मतदान सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक होगा।

बजट सत्र: एम वेंकैया नायडू और सुमित्रा महाजन ने बुलाई सर्वदलीय बैठकें

उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अमित खत्री ने कहा कि 28 जनवरी को होने वाले मतदान को लेकर जिला प्रशासन द्वारा सभी तरह के प्रबंध पूरे कर लिए गए हैं ताकि चुनाव निष्पक्ष, पारदर्शी एवं व्यवस्थित तरीके से संपन्न हो।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराने के लिए सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। सुरक्षा के लिए लगभग तीन हजार पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है।

Breaking News: सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या मामले की सुनवाई फिर टली

उन्होंने बताया कि जींद विधानसभा क्षेत्र को 24 सेक्टरों में बांटा गया है और सुरक्षा इंतजाम पर नजर रखने के लिए छह पुलिस उपाधीक्षकों को प्रभारी बनाया गया है। इस उपचुनाव की मतगणना 31 जनवरी को की जायेगी। यह उपचुनाव जींद से इनेलो विधायक डा. हरिचंद मिढ़ा के निधन के कारण हो रहे हैं।

Next Story
Share it
Top