Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अमरजीत ने आईईएस सर्विस में पाया देशभर में तीसरा रैंक, जींद व परिवार में खुशी की लहर

अमरजीत ने बीटैक की पढ़ाई नैशनल इंस्टीटयूट ऑफ टैक्नॉलजी कुरुक्षेत्र से सिविल इंजीनियरिंग में की। फिलहाल अमरजीत ओनएनजीसी ऑयल एंड नैचुरल गैस कंपनी में मैटिरियल मैनेजमेंट ऑफिसर के तौर पर कार्यरत हैं और सूरत में तैनात हैं।

अमरजीत ने आईईएस सर्विस में पाया देशभर में तीसरा रैंक, जींद व परिवार में खुशी की लहर

जींद के शर्मा नगर निवासी रामकुमार के बेटे अमरजीत ने यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (यूपीएससी) की इंडियन इंजीनियरिंग सर्विस (आईईएस) परीक्षा में पूरे देश में तीसरा रैंक हासिल किया है। उन्होंने यह मुकाम हासिल कर जींद क्षेत्र ही नहीं बल्कि पूरे हरियाणा का नाम भारतवर्ष में चमका दिया है।

अमरजीत की इस कामयाबी पर परिवार में खुशी की लहर है। अमरजीत ने बीटैक की पढ़ाई नैशनल इंस्टीटयूट ऑफ टैक्नॉलजी कुरुक्षेत्र से सिविल इंजीनियरिंग में की। फिलहाल अमरजीत ओनएनजीसी ऑयल एंड नैचुरल गैस कंपनी में मैटिरियल मैनेजमेंट ऑफिसर के तौर पर कार्यरत हैं और सूरत में तैनात हैं।

उन्होंने दसवीं तक की पढ़ाई नव दुर्गा स्कूल से व 12वीं की पढ़ाई मोतीलाल स्कूल से की है। अमरजीत की इस उपलब्धि पर उनके घर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। पिता रामकुमार ने बताया कि उन्होंने शुरू से ही अपने बेटे की शिक्षा-दीक्षा पर विशेष ध्यान दिया।

अमरजीत ने भी शिक्षा क्षेत्र में खूब मेहनत की और उसी के बल पर आज यह बेहतरीन मुकाम हासिल किया है। अमरजीत की यह उपलब्धि संपूर्ण जींद क्षेत्र को समर्पित है। वहीं माता संतोष देवी भी अपने बेटे की इस उपलब्धि पर काफी खुश हैं तथा वह अपने बेटे को बहुत ऊंचे मुकाम पर देखना चाहती हैं।

Next Story
Top