Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

जाटु खाप बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान को बढ़ाएगी, उठाएंगी पढ़ाई का सारा खर्च

बेटी बचाओ बेटी अभियान को आगे बढ़ाते हुए जाटु खाप 84 की मीटिंग का आयोजन किया गया।

जाटु खाप बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान को बढ़ाएगी, उठाएंगी पढ़ाई का सारा खर्च
भिवानी. जाटु खाप धनाना की कार्यकारिणी की मीटिंग गांव के बंगला में हुई। अध्यक्षता सर्व जाटु खाप 84 के प्रधान सुबेदार राजमल ने की। बेटी बचाओ बेटी अभियान को आगे बढ़ाते हुए जाटु खाप 84 की मीटिंग का आयोजन किया गया। खाप प्रधान सुबेदार राजमल ने भिवानी में हुई उत्तर भारत की खापों के फैसले को अमलीजामा पहनाते हुए इस बैठक में खाप 84 की महापंचायत 5 मई को बुलाने का आह्वान किया है।
इस अवसर पर अखिल भारतीय जाट महासभा के प्रदेशाध्यक्ष एवं खाप प्रवक्ता ओमप्रकाश मान ने जाटु खाप के प्रधान को समाज के लिए उल्लेखनीय कार्य करने पर पगड़ी पहनाकर व स्मृति चिह्न् भेंट कर सम्मानित किया। खाप प्रवक्ता ओमप्रकाश मान ने मीटिंग में खाप कार्यकारिणी के सदस्यों एवं ग्रामीणों को ईश्वर को साक्षी मानकर बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ की शपथ भी दिलाई कि कन्या भ्रूणहत्या नहीं होने देंगे। गरीब परिवारों की बेटियों की पढ़ाई का खर्चा अब खाप उठाएंगी।
गरीब कन्याओं की पढ़ाई के लिए एक खाप कोष का गठन भी किया जाएगा। अगर कोई कन्या भ्रणहत्या करता पाया गया तो उसका सामाजिक बहिष्कार किया जाएगा। बैठक में तालु से सुबेदार ओमप्रकाश, गबदू नाई, सुरजभान, पंडित ओमप्रकाश, दारा सिंह, मिताथल से जिला पार्षद जगदीश, कालु, महिपाल, मंढ़ाणा से कमल सिंह कोच, घुसकानी से कुलबीर सिंह, कर्मबीर सिंह, धनाना से कुलदीप, गंगाराम, मा. महावीर सिंह, महेन्द्र सिंह, राजपाल, पूर्व सरपंच रणबीर, सत्यवान, अभय राम, होशियार आदि मौजूद रहे।
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, स्वास्थ्य विभाग टीम ने पिपली से भरे सैंपल-

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Share it
Top