Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरियाणा के बेटे संदीप को इटली के दंपत्ति ने लिया गोद

हरियाणा के बेटे संदीप का पालन पोषण अब इटली के दम्पति करेंगे। इस बच्चे को हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद की तरफ से इटली के दम्पति को गोद दिया गया है।

लापता बच्चे का शव नाले से बरामद
X
बच्चे का शव (प्रतीकात्मक फोटो)

हरिभूमि न्यूज. कुरुक्षेत्र। हरियाणा के बेटे संदीप का पालन पोषण अब इटली के दम्पति करेंगे। इस बच्चे को हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद की तरफ से इटली के दम्पति को गोद दिया गया है। इस बच्चे को गोद देने की कानूनी प्रक्रिया पंचकूला में पूरी की गई और ब्रहमसरोवर के पावन तट पर मंत्रौच्चारण के बीच संदीप को गोद देने की पवित्र रस्म को पूरा किया गया।

अहम पहलू यह है कि हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद की तरफ से 30 बच्चों को विदेशी दम्पतियों को गोद दिया जा चुका है। मंत्रोच्चारण के बीच लगभग साढे 3 वर्षीय बालक संदीप को इटली के दम्पति को गोद दिया।

पब्लिसिटी सेल के चेयरमैन रॉकी मितल ने कहा कि हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद के चेयरमैन राज्यपाल है और वाईस चेयरमैन हरियाणा के मुख्यमंत्री है। इस बाल कल्याण परिषद की तरफ से प्रदेश के पंचकूला, यमुना नगर, रेवाड़ी, रोहतक, गुरुग्राम, फरीदाबाद सहित 8 जगहों पर शिशु गृह स्थापित किए गए है। इस बाल कल्याण परिषद की तरफ से अब तक 535 बच्चों को गोद दिया जा चुका है, इनमें से 30 बच्चे विदेशी दम्पतियों को गोद दिए गए है।

Next Story