Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भव्य रूप से होगा अंतर्राष्ट्रीय सरस्वती महोत्सव का शुभारंभ

सरस्वती नदी के उद्गम स्थल आदिबद्री में 27 जनवरी को अंतरराष्ट्रीय सरस्वती महोत्सव का शुभारंभ भव्य रूप से किया जाएगा। समारोह के शुभारंभ अवसर पर सबसे पहले हवन-यज्ञ किया जाएगा।

भव्य रूप से होगा अंतर्राष्ट्रीय सरस्वती महोत्सव का शुभारंभ :- उपायुक्त
X
सरस्वती पूजा

सरस्वती नदी के उद्गम स्थल आदिबद्री में 27 जनवरी को अंतरराष्ट्रीय सरस्वती महोत्सव का शुभारंभ भव्य रुप से किया जाएगा। समारोह के शुभारंभ अवसर पर सबसे पहले हवन-यज्ञ किया जाएगा। इसके बाद उत्तरी क्षेत्र सांस्कृतिक केन्द्र के विख्यात कलाकारांे व स्कूली बच्चों द्वारा सरस्वती संदेश और रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे। उक्त जानकारी उपायुक्त मुकुल कुमार ने शुक्रवार को जिला सचिवालय में आयोजित हुई प्रशासनिक अधिकारियों व सरस्वती उद्गम स्थल के गैर सरकारी सदस्यों की बैठक में दी।

उपायुक्त मुकुल कुमार ने बैठक में अधिकारियों को सरस्वती महोत्सव के आयोजन के लिए आवश्यक प्रबंध शीघ्र पूरा करने के आदेश दिए। साथ ही उन्होंने गैर सरकारी सदस्यों से सहयोग की। उपायुक्त ने कहा कि इस कार्यक्रम को भव्य रूप देने के लिए वह अपने क्षेत्र के अधिक से अधिक लोगों को कार्यक्रम मंे शामिल होने के लिए प्रेरित करें। इस वर्ष यह महोत्सव अधिक भव्य तरीके से आयोजित किया जाएगा। जिसमें केन्द्र और राज्य सरकार के प्रतिनिधि मंत्री भी आमंत्रित किए गए हैं। उन्होंने कहा कि वह शनिवार को स्वयं सरस्वती महोत्सव से सम्बंधित अधिकारियों के साथ आदिबद्री क्षेत्र में सरस्वती उदगम स्थल का दौरा करेंगे और प्रबंधों का जायजा लेंगे।

उपायुक्त मुकुल कुमार ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय सरस्वती महोत्सव-2020 के सफल आयोजन के लिए बिलासपुर के एसडीएम नवीन आहूजा को ओवरऑल इंचार्ज बनाया गया है और उनके सहयोग के लिए वरिष्ठ अधिकारियों को नियुक्त किया गया है। इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त केके भादू, बिलासपुर के एसडीएम नवीन आहुजा, डीएसपी आशीष चौधरी, व कार्यवाहक सिविल सर्जन डॉ. विजय दहिया आदि मौजूद थे।


Next Story