Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरियाणा : बिजली चोरों से हर दिन विभाग वसूल रहा 35 लाख, 2019 में कुल 18 हजार केस दर्ज

इस साल की शुरूआत से 11 सितंबर तक प्रदेश में बिजली चोरी के 18255 केस दर्ज किए गए हैं। पिछले आंकड़े भी मिला दिया जाए तो केसो की कुल संख्या 70255 पर पहुंच जाती है। प्रदेश के बाकी विभागों के मुकाबले बिजली विभाग ने तेज कार्रवाई करते हुए कुल 36715 केसों का निपटारा कर दिया है।

हरियाणा : बिजली चोरों से हर दिन विभाग वसूल रहा 35 लाख, 2019 में कुल 18 हजार केस दर्ज
X

हरियाणा में इन दिनों बिजली चोरी को लेकर विभाग ने अभियान चला रखा है। हर दिन बिजली चोरो को पकड़कर भारी जुर्माना वसूल रहे हैं। चोरी को लेकर प्रदेश के थानों में मामले दर्ज किए जा रहे पर बिजली चोरी के मामले रुकते नजर नहीं आ रहे।

शुक्रवार को पंचकूला में बिजली विभाग के तमाम बड़े अफसरों को लेकर एक मीटिंग हुई जिसमें ये तय किया गया कि इस अभियान में और तेजी लाएंगे और बिजली चोरो को किसी भी कीमत पर नहीं छोड़ेंगे।

आंकड़ों पर गौर करें तो इस साल की शुरूआत से 11 सितंबर तक प्रदेश में बिजली चोरी के 18255 केस दर्ज किए गए हैं। पिछले आंकड़े भी मिला दिया जाए तो केसो की कुल संख्या 70255 पर पहुंच जाती है।

प्रदेश के बाकी विभागों के मुकाबले बिजली विभाग ने तेज कार्रवाई करते हुए कुल 36715 केसों का निपटारा कर दिया है। विभाग ने 97 केस बिजली चोरी व 13 केस पानी चोरी के कोर्ट भेजे हैं। इस दौरान कार्रवाई करते हुए 89 करोड़ रुपए जुर्माना वसूला गया है।

जितने केस निपटाए गए हैं उतने ही अभी पेंडिंग हैं। इसी को लेकर गुरुवार को महानिदेशक विजिलेंस ब्यूरो हरियाणा विद्यूत प्रसारण निगम पीआर देव ने विजिलेंस अधिकारियों के साथ बैठक की और सारे केसों को जल्दी से निपटाने की बात कही।

बैठक पीआर देव ने सख्त रवैया अपनाते हुए कहा कि ब्यूरो के जो नियमित कार्य हैं उसे लेकर किसी भी तरह की कोताही बर्दास्त नहीं की जाएगी। गौरतलब है कि ब्यूरो में अभी 533 पद हैं, आने वाले समय में और भी बढ़ाए जाने की बात चल रही है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story