Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कांग्रेस के पूर्व विधायक ललित नागर के घर पर आयकर विभाग की छापेमारी

आयकर विभाग की टीम ने तिगांव विधानसभा सीट से कांग्रेस के पूर्व विधायक ललित नागर के घर पर छापे मारे हैं। फरीदाबाद और गुरुग्राम में नागर और उनके सहयोगियों से जुड़े परिसरों को भी खंगाला है।

कांग्रेस के पूर्व विधायक ललित नागर के घर पर आयकर विभाग की छापेमारीतिगांव विधानसभा सीट से कांग्रेस के पूर्व विधायक ललित नागर के यहां आयकर विभाग ने मारे छापे

तिगांव विधानसभा सीट से कांग्रेस के पूर्व विधायक ललित नागर के घर पर बुधवार को आयकर विभाग ने छापेमारी की है। यह कार्रवाई कर चोरी के मामले में हुई है। छापे फरीदाबाद के सेक्टर-17 में स्थित उनके घर पर पड़े हैं। इसके अलावा आयकर विभाग की टीम ने फरीदाबाद और गुरुग्राम में नागर और उनके सहयोगियों से जुड़े परिसरों को भी खंगाला है। आयकर विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि यह कार्रवाई विभाग द्वारा कर चोरी के संबंध में की जा रही जांच को लेकर की गई है। पूर्व में प्रवर्तन निदेशालय ने भी नागर के परिसरों पर छापे मारे थे, क्योंकि केंद्रीय एजेंसी राजस्थान के बीकानेर में कथित अवैध भूमि सौदों से संबंधित धनशोधन के एक मामले में उनके भाई महेश की जांच कर रही है। प्रवर्तन निदेशालय वाले मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा का भी नाम शामिल है। ईडी ने इस संबंध में वाड्रा से पूछताछ की थी।

इसलिए हुई कार्रवाई

आयकर विभाग की टीम ने बुधवार सुबह ललित नागर के सेक्टर-17 स्थित निवास के साथ-साथ गांव फत्तूपुरा, अमीरपुर और भुआपुर में उनके समर्थकों के घर पर भी छापा मारा है। यह छापेमारी नागर समर्थक केहर नागर, विकल नागर और अशोक के निवास पर की गई है। नागर के घर के बाहर पुलिस का पहरा है। बताया जा रहा है कि आयकर विभाग ने नागर को एक नोटिस भेजा था। उस नोटिस के जवाब से असंतुष्ट होकर ये छापेमारी की गई है। विभाग की कार्रवाई के दौरान ललित घर के अंदर ही मौजूद रहे। नागर का आरोप है कि आयकर विभाग की टीम केवल उन्हें परेशान करने के लिए ऐसा कर रही है।

वाड्रा से हैं नजदीकियां

ललित नागर के यहां हरियाणा में विधानसभा चुनावों के दौरान ईडी ने छापेमारी की थी। इससे पूर्व भी ईडी ने नागर के घर पर छापा मारा था। बताया जाता है कि राबर्ट वाड्रा से नागर परिवार के ताल्लुक होने के चलते ईडी ने यहां छापेमारी की थी। ललित नागर के भाई महेश नागर की नजदीकियां रॉबर्ट वाड्रा से हैं। उन्होंने रॉबर्ट वाड्रा को राजस्थान के बीकानेर में 270 बीघा जमीन दिलवाई थी। इसी को लेकर ईडी ने छापेमारी की थी। महेश नागर को वाड्रा की कंपनी ने जमीन खरीदने-बेचने की पावर ऑफ अटार्नी दी थी।तिगांव विधानसभा सीट से कांग्रेस के पूर्व विधायक ललित नागर के घर पर बुधवार को आयकर विभाग ने छापेमारी की है।

Next Story
Top