Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कपलिंग टूटने से दो भागों में बटी मालगाड़ी, डेढ़ घंटे तक बाधित रहा रेल यातायात

ट्रैक पर दिल्ली की तरफ जाते समय होलंबी कलां व बादली स्टेशन के बीच टूटी मालगाड़ी के डिब्बे की कपलिंग।

IRCTC Refund Rules 2020: भारतीय रेलवे के टिकट कैंसिलेशन के ये नियम जानना है जरूरी, नहीं तो फंस जाएगा रिफंड
X
IRCTC Refund Rules 2020: भारतीय रेलवे के टिकट कैंसिलेशन के ये नियम जानना है जरूरी, नहीं तो फंस जाएगा रिफंड
हरिभूमि न्यूज. सोनीपत। अंबाला-दिल्ली रेलमार्ग पर सोमवार सुबह होलंबी कलां व बादली स्टेशन के बीच मालगाड़ी के डिब्बे की कपलिंग टूट गई। जिससे मालगाड़ी दो भागों में बंट गई। यह घटना सुबह 7.15 बजे हुई। मालगाड़ी के दो भागों में बंटने की सूचना मिलते ही रेलवे अधिकारियों में हड़कंप मच गया। अधिकारियों ने डाऊन ट्रैक पर दौड़ रही ट्रेनों को यथास्थान रोक दिया। आनन-फानन में व्यवस्था को दुरुस्त करने के प्रयास शुरू किए गए। इस घटना से करीब डेढ़ घंटे तक रेलवे यातायात प्रभावित रहा। राठधना से दूसरी पॉवर भेजकर मालगाड़ी को दिल्ली की तरफ रवाना किया गया। इससे यात्रियों को काफी परेशानियां उठानी पड़ी।

विदित हो कि सोनीपत से दिल्ली की ओर जा रही मालगाड़ी सोमवार सुबह करीब 7:15 बजे होलंबी कला व बादली स्टेशन के बीच पहुंंची, तभी मालगाड़ी के डिब्बे का कपलिंग टूट गया। जिससे मालगाड़ी दो भागों में बंट गई। इसकी सूचना मिलते ही अधिकारियों ने सोनीपत से दिल्ली की ओर आने वाली ट्रेनों के परिचालन पर रोक लगा दी। जिसके बाद राठधना स्टेशन से दूसरी पॉवर भेजी गई। करीब 8:40 पर परिचालन बहाल हुआ। जिसके बाद ही अलग-अलग स्टेशनों पर खड़ी की गई ट्रेनों को गंतव्य की तरफ रवाना किया गया। इस घटना से ट्रेन नंबर 64472 पानीपत से गाजियाबाद पीएनजी, 64002 पानीपत से दिल्ली डीपीएम, 64470 पानीपत से नई दिल्ली लेडीज स्पेशल, 64462 कुरुक्षेत्र से निजामुद्दीन एचएनके, 64452 कुरुक्षेत्र से दिल्ली केडीएम और 11078 झेलम एक्सप्रेस गाडि़यां प्रभावित रही।

सोनीपत रेलवे स्टेशन अधीक्षक गजेंद्र सिंह का कहना है कि मालगाड़ी के डिब्बे का कपलिंग टूट गया था। जिससे मालागाड़ी दो भागों में बंट गई। हालांकि किसी प्रकार का हादसा घटित नहीं हुआ। दूसरी पॉवर लाकर मालगाड़ी को रवाना किया गया। इससे करीब डेढ़ घंटे तक रेलवे यातायात प्रभावित रहा।

Next Story