Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मारुति सुजुकी पर मंदी का असर, दस साल बाद दो दिन गुरुग्राम-मानेसर के प्लांट रहेंगे बंद

मारुति कंपनी में आर्थिक मंदी के चलते दो दिन गुरुग्राम-मानेसर के प्लांट में उत्पादन नहीं होगा। कंपनी प्रबंधन ने 7 और 9 सितंबर को प्लांट बंद रखने का फैसला किया है।

मारुति कंपनी के ऊपर भी आर्थिक मंदी का असर देखने को मिल रहा है। मारूति सुजुकी से जुड़े वाहनों की मांग बाजार में कम हुई है। जिसके कारण कंपनी ने गुरुग्राम-मानेसर के प्लांटों को 7 और 9 सितंबर को बंद रखने का फैसला किया है।

देश में सबसे बड़ी कार निर्माता निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी के दो प्लांट दस साल बाद बंद रहेंगे। जिसके कारण करीब दस हजार वाहनों का उत्पादन प्रभावित होगा। मारूति सुजुकी के गुरुग्राम-मानेसर में स्थित पेट्रोल-डीजल वाहन उत्पादन वाले दोनों प्लांट बंद रहेंगे। कंपनी की तरफ से कर्मचारियों को छुट्टी की जानकारी दे दी गई है।





34 फीसदी की उत्पादन में गिरावट

आर्थव्यवस्था के सुस्त होने पर मारुति सुजुकी की तरफ से उत्पादन कम किया गया है। पिछले एक साल के भीतर उत्पादन करीब 34 फीसदी कंपनी की तरफ से कम किया गया है। आंकड़ों के मुताबिक 2018 अगस्त में यात्री वाहनों की 1.66 लाख यूनिटों का उत्पादन किया गया था। लेकिन अगस्त 2019 में सिर्फ 1.10 लाख यूनिट का उत्पादन हुआ है। इससे सीधे तौर 33.67 फीसदी वाहन यूनिट उत्पादन में कमी आयी है।

Next Story
Top