Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IAS अशोक खेमका को हरियाणा सरकार का तोहफा, बनाया प्रधान सचिव

आइएएस अशोक खेमका वाड्रा-डीएलएफ लैंड डील मामले को लेकर सबसे ज्यादा चर्चा में रहे।

IAS अशोक खेमका को हरियाणा सरकार का तोहफा, बनाया प्रधान सचिव
चंडीगढ़. हरियाणा में आपने कामों से चर्चा में रहने वाले आइएएस अधिकारी अशोक खेमका को नए साल की सौगात देते हुए खट्टर सरकार ने प्रमोशन दिया है। अशोक खेमका समेत कई अधिकारी है जिन्हें ये प्रमोशन दिया गया है। खबरों के अनुसार खेमको पदोन्‍नत कर प्रधान सचिव बनाया गया है।
बता दें कि वह अपने तबादलों और कुछ खुलासों को लेकर चर्चा में रहे हैं, लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा से जुड़े एक जमीन सौदे को रद्द करने को लेकर पिछले काफी समय से वह खबरों में रहे हैं।
वाड्रा-डीएलएफ लैंड डील का इंतकाल रद्द करने पर हुड्‌डा सरकार में चार्जशीट किए गए आईएएस अशोक खेमका को राहत मिल गई है। भाजपा सरकार ने उनके खिलाफ चार्जशीट ड्रॉप (रद्द) कर दी थी। 50 वर्षीय खेमका का 22 सालों में 50 से ज्यादा बार ट्रांसफर हो चुका है।
खेमका पर आरोप था कि अक्टूबर 2012 में आईजी रजिस्ट्रेशन के पद पर तैनाती के समय उन्होंने पद का गलत इस्तेमाल करते हुए वाड्रा-डीएलएफ डील का म्यूटेशन रद्द कर दिया था। करीब एक साल तक चार्जशीट की लड़ाई लडऩे के बाद पदोन्नति का इंतजार कर रहे थे।
1991 बैच के अधिकारी खेमका के अलावा इस बैच के विनीत गर्ग, श्रीकांत वाल्गद, अपूर्व कुमार सिंह और डॉ. अभिलक्ष लिखी को पदोन्‍नत किया गया है। इससे पहले खेमका ने पदोन्‍नती में हो रही देरी के चलते बुधवार को मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से भी मुलाकात की थी।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top