Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

साढ़े तीन लाख करोड़ का आएगा निवेश: वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली इस सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे।

साढ़े तीन लाख करोड़ का आएगा निवेश: वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु
गुड़गांव. सात और आठ मार्च को गुड़गांव में होने जा रहे दो दिवसीय हैपनिंग हरियाणा ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट के दौरान साढ़े तीन लाख करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव पर मुहर लगेगी। वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने हरिभूमि को बताया कि इस समिट में करीब 300 एमओयू होने की उम्मीद है। 140 विदेशी कंपनियों के प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे।
गुड़गांव में सम्मेलन की सभी तैयारियां पूरी कर ली है। केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली इस सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे। वित्त मंत्री ने कहा कि पंजाब से अलग राज्य बनने के 50वें वर्ष में हरियाणा इस समिट के जरिये नया इतिहास रचने जा रहा है। सूबे के सभी क्षेत्र के समान विकास के प्रति अपनी सरकार की प्रतिबद्धता जाहिर करते हुए वित्त मंत्री ने कहा कि आरक्षण आंदोलन के चलते बिगड़ी फिजा का इन्वेस्टर सेंटिमेंट पर कोई असर नहीं पड़ेगा।
सरकार तेजी से सामाजिक समरसता कायम कर रही है। उन्होंने कहा कि इस निवेशक सम्मेलन से प्रदेश में विकास को गति देने मदद मिलेगी और रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे। उन्होंने कहा कि औद्योगिक वातावरण में सुधार के लिए उद्योग प्रोत्साहन नीति-2015 बनाई गई है। इस समिट का आयोजन हरियाणा सरकार तथा सीआईआई द्वारा संयुक्त रूप से किया जा रहा है।
यूं आएगा प्रदेश में पूंजी का निवेश
वित्त मंत्री ने कहा कि इंडस्ट्री लगाने के लिए हरियाणा के पिछड़े क्षेत्रों में चेंज आफ लैंड यूज (सीएलयू) खत्म कर दिया। दस करोड़ रुपये तक की पूंजी निवेश वाले प्रोजेक्टों को मंजूर करने के लिए जिला उपायुक्तों को शक्तियां दे दी। ईज आफ डूइंग बिजनेस को तवज्जो दी गई है। प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से आनलाइन अप्रूवल देना शुरू किया गया है। इंस्पेक्टरी राज समाप्त किया गया है।
आगे की स्लाइड्स में पढ़िए, खबर से जुड़ी अन्य जानकारियां-
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top