Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

होली पर मौसम: हरियाणा में 8 मार्च को हल्की धुंध के आसार, कई जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट

होली पर मौसम: हरियाणा में 8 मार्च को मौसम धुंध बना रहेगा। इन जिलों में भारी बारिश और ओलावृष्टि होने की संभावना है। जिसके कारण प्रदेश के किसानों की चिंता बढ़ सकती है। ]

होली पर मौसम: हरियाणा में 8 मार्च को हल्की धुंध के आसार, कई जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट
X
Holi Par Mausam

होली पर मौसम: हरियाणा में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश ने लोगों को बेहाल कर दिया है। बिन मौसम बरसात की वजह से किसानों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। हवाओं की तेज रफ्तार और ओले गिरने के कारण रबी, गेहूं और सरसों समेत कई फसलें बर्बाद हो गईं।

मौसम विभाग के अनुसार पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश और ओले गिरने के कारण किसानों के फसलों को काफी नुकसान पहुंचाया है। पहाड़ी भागों में लगातार बर्फबारी की वजह से पूरे उत्तर भारत में बेमौसम का हाल बना हुआ है।

हालांकि रविवार यानी 8 मार्च को हल्की धुंध बने रहने का आसार बन सकता है। लेकिन कैथल, हिसार समेत कुछ जिलों में झमाझम बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना बन सकता है।

8 मार्च से हल्की धुंध रहने की आशंका

पिछले कुछ दिनों से लगातार झमाझम बारिश ने लोगों को बेहाल कर दिया है। बिन मौसम बरसात का भार सबसे ज्यादा किसानों को उठाना पड़ रहा है। तेज बारिश बारिश के साथ हवाओं की तेज रफ्तार और ओले गिरने के कारण रबी फसलों को नुकसान हुआ है। गेहूं और सरसों समेत कई फसलें ज़मीन पर लेट गई हैं।

किसानों का कहना हैं कि सरसों मे पहले ही कोहरे के कारण मोरडिया रोग लगा हुआ था। अब बारिश से यह बर्बाद हो जाएगी। मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि 8 मार्च से हल्की धुंध बने रह सकती है। हालांकि कुछ जिलों में तेज बारिश के साथ ओले गिरने के आसार बन सकते है।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story