Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

घने कोहरे ने वाहनों की रफ्तार पर लगाई ब्रेक, न्यूनताम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस पहुंचा

सर्दी के मौसम में इस बार मंगलवार को यमुनापार जिले में पहली बार घने कोहरे ने दस्तक देकर जनजीवन अस्तव्यस्त कर दिया। सुबह दस बजे तक सड़कों पर वाहन रेंगते हुए नजर आए।

मौसम की जानकारी: दिल्ली में बारिश और तेज हवाओं के बाद अचानक बढ़ जाएगी ठंड, पारा गिर जाएगा इतना नीचेफाइल फोटो

सर्दी के मौसम में इस बार मंगलवार को यमुनापार जिले में पहली बार घने कोहरे ने दस्तक देकर जनजीवन अस्तव्यस्त कर दिया। सुबह दस बजे तक सड़कों पर वाहन रेंगते हुए नजर आए। घनी धुंध के बीच बामुश्किल से वाहन चालक अपने गंतव्य पर घंटो देरी से पहुंचे। वहीं, बाजारों में ग्राहकों की संख्या भी नाममात्र ही रही। घना कोहरा छा जाने से जिले का अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम 9 डिग्री सेल्सियस रह गया। जिससे मौसम में ठंडक बढ़ गई।

घने कोहरे में पांच फुट दूरी पर नहीं दिखाई दिए वाहन

जिले में मंगलवार सुबह कोहरा इतना घना था कि सड़कों पर चलते हुए वाहन चालकों को अपने से पांच फुट की दूरी पर चल रहे वाहन भी दिखाई नहीं दिए। वाहनों की रफ्तार कम होने से लोगों को अपने गंतव्य पर पहुंचने में घंटो लगे। वहीं, ठंड बढ़ने के साथ लोग दोपहर तक जहां घरों में दुबके रहे, वहीं बच्चे भी खेलने से वंचित रहे।

दुकानदारी भी रही ठंडी

दुकानदार सुमेश, संजय गुप्ता, सतीश, प्रदीप व टिंकल आदि ने बताया कि मंगलवार को जब वह नींद से जागे तो घना कोहरा छाया हुआ था। जिससे मौसम में ठंडक बढ़ी हुई थी। घना कोहरा छाए रहने से वह बामुश्किल दस बजे तक अपनी दुकानों पर पहुंचे । लेकिन दोपहर तक उनकी दुकानदारी ठंडी रही। दोपहर को धूप निकलने के बाद ही कुछ ग्राहकों ने बाजारों में पहुंचने की हिम्मत जुटाई।

ठंड में ठिठूरते हुए स्कूलों में पहुंचे बच्चे

मंगलवार को सुबह के वक्त घना कोहरा छाए रहने व कड़ाके की ठंड पड़ने से बच्चे ठिठूरते हुए स्कूलों में पहुंचे। बच्चों के अभिभावक सुरेश कुमार, संदीप, विवेक, सुशील व राजबीर आदि ने बताया कि यदि इसी तरह घना कोहरा पड़ता रहा तो स्कूलों में जाना बच्चों के लिए मुसीबत बन जाएगा। उन्होंने कहा कि घनी धुंध के चलते प्रशासन को बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए ऐहतियात के तौर स्कूलों की छुट्टियां करनी चाहिए। ताकि बच्चों के साथ घनी धुंध में कोई हादसा न घटित हो जाए।

Next Story
Top