Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

रोहतक गैंगरेप: पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ दिल दहलाने वाला खुलासा

पीड़िता के परिवारवालों के लिए 10.5 लाख रुपए की आर्थिक मदद की घोषणा की गई है।

रोहतक गैंगरेप: पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ दिल दहलाने वाला खुलासा
हरियाणा के रोहतक में निर्भया जैसे गैंगरेप का मामला सामने आया था। इस मामले ने पुलिस ने सुमित और विकास नाम के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया था। उनमें से मुख्य आरोपी सुमित ने ये कबूला था कि उसने अपने एक तरफा प्यार की वजह से ये कदम उठाया था।
इस गैंगरेप की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ये बात सामने आई है कि लड़की के साथ गैंगरेप होने के बाद उसके सिर पर किसी भारी हथियार से हमला किया गया था। लड़की को नशीला पदार्थ खिलाकर उसके साथ गैंगरेप किया गया था। लड़की के प्राइवेट पार्ट में कोई धारदार चीज डाल दी गई थी और पीड़िता की ग्रास नली का हिस्सा भी गायब था।
रोहतक के पीजीआईएमएस फोरेंसिक मेडिसिन विभाग के हेड डॉ. एस के धत्तेरवाल ने कहा कि "किसी भोथरे हथियार से किया गया हमला पीड़िता के मौत का मुख्य कारण था।पीड़िता की खोपड़ी की कई हड्डियां टूटी हुई मिलीं। प्राइवेट पार्ट पर चोट थी, जिसका मतलब है कि महिला का यौन उत्पीड़न किया गया। उसके साथ बर्बरता की इंतहा की गई है।"
उन्होंने आगे कहा कि "बलात्कार की पुष्टि के लिए नमूना फोरेंसिक प्रयोगशाला भेजा गया है। चोटों से यह बात सामने आई है कि हो सकता है कि पीड़िता के प्राइवेट पार्ट में कोई धारदार चीज डाली गई हो। पीड़िता से बलात्कार और उसकी हत्या से पहले उसे कोई नशीला पदार्थ दिया गया हो। उसके पेट में ऐसी दवा के संकेत मिले हैं, जो इस बात की तरफ इशारा कर रहे हैं।"
उल्लेखनीय है कि पीड़िता के परिवारवालों के लिए 10.5 लाख रुपए की आर्थिक मदद की घोषणा की गई है। मालूम हो कि युवती का रेप 9 मई को हुआ था और उसका शव 11 मई को रोहतक के अर्बन एस्टेट स्थित औद्योगिक मॉडल टाउनशिप के पास मिला था। सड़क के कुत्तों ने युवती का चेहरा और शरीर के नीचे का हिस्सा नोच कर खा लिया था।
गौरतलब है कि अभी हाल ही में निर्भया गैंगरेप मामले में आरोपियों को मौत की सजा सुनाई गई थी जिसके तुरंत बाद रोहतक में ये घटना हुई। सवाल ये खड़ा होता है कि सरकार के इस कदम के बाद भी इन जैसे दरिंदों की हिम्मत में कोई कमी नहीं आई तो आकिर इनके साथ क्या किया जाना चाहिए कि ये सबक सींख सकें।
Next Story
Share it
Top