Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अचानक हरियाणा के झज्जर में एम्स पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन

झज्जर में व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए रविवार को केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ.हर्षवर्घन ने एम्स में कार्यरत स्टॉफ से मौजूदा स्थिति को लेकर बातचीत की और व्यवस्थाओं का फीड बैक लिया। मैडिकल स्टॉफ की मीटिंग लेने के बाद डॉ. हर्षवर्धन एम्स विश्राम सदन भी पहुंचे। जहां पर कोरोना से पीडि़त मरीजो को एक शैल बनाकर आईसोलेट किया गया था।

अचानक हरियाणा के झज्जर में एम्स पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन

हरिभूमि न्यूज। झज्जर। झज्जर में व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए रविवार को केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ.हर्षवर्घन जिले के गांव बाढ़सा में स्थित एम्स अस्पताल में पहुंचे और व्यव्स्थाओं की जांच की। डॉ़ हर्षवर्धन ने एम्स में कार्यरत स्टॉफ से मौजूदा स्थिति को लेकर बातचीत की और व्यवस्थाओं का फीड बैक लिया। मैडिकल स्टॉफ की मीटिंग लेने के बाद डॉ. हर्षवर्धन एम्स विश्राम सदन भी पहुंचे। जहां पर कोरोना से पीडि़त मरीजो को एक शैल बनाकर आईसोलेट किया गया था। इस दौरान उन्होंने विडियो कॉल के जरिए कोरोना से पीडि़त दो मरीजों से बातचीत की और उन्हें मिलने वाली मैडिकल सुविधाओं की जानकारी भी लेकर उनका स्वास्थ्य जल्द ही ठीक होने की कामना की।

केन्द्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि वह यहां बाढ़सा एम्स में व्यवस्थाओं का जायजा लेने आए थे और वह यहां की मैडिकल सुविधाओं से संतुष्ट है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में बाढ़सा एम्स के अन्दर दिल्ली से लाये 2 मरीजों का इलाज चल रहा है। उन्होंने कहा कि इस प्राकृतिक आपदा के समय लोगों को जल्द से जल्द इलाज मुहैया कराया जा सके इसी के चलते बाढ़सा एम्स में 310 मरीजों के लिए आधुनिक सुविधाओं का इंतजाम किया गया है।

उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग बेहद जरूरी है। लोगों को चाहिए कि वह बाहर ही नहीं बल्कि अपने घर के अन्दर रहकर भी सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखे। उन्होंने कहा कि किसी भी वैक्सिन से ज्यादा सोशल डिस्टेंसिंग ज्यादा कारगर है। उन्होंने कहा कि कोरोना को लेकर केन्द्र सरकार काफी गंभीर है और इसके लिए वह निरन्तर दूसरे राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों से सम्पर्क में रहकर उनसे फीड़बैक ले रहे है। उन्होंने इस मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की अपील पर रविवार की रात 9 बजे 9 मिनट तक देश की जनता से दीए, मोमबत्ती, मोबाईल फ्लैश और टॉर्च आदि जलाने की बात कही।

Next Story
Top