Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गृह एवं स्वास्थय मंत्री ने किया कैंसर केयर सेंटर का निरीक्षण

गृह, शहरी स्थानीय निकाय एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने मंगलवार को छावनी नागरिक अस्पताल में निमार्णाधीन कैंसर केयर सेंटर का औचक निरीक्षण किया। चल रहे निर्माण कार्य की वास्तविकता को जांचा।

गृह एवं स्वास्थय मंत्री ने किया कैंसर केयर सेंटर का निरीक्षणकैंसर सेंटर(प्रतीकात्मक फोटो)

रोहतक. गृह, शहरी स्थानीय निकाय एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने मंगलवार को छावनी नागरिक अस्पताल में निमार्णाधीन कैंसर केयर सेंटर का औचक निरीक्षण किया तथा चल रहे निर्माण कार्य की वास्तविकता को जांचा। उन्होंने निरीक्षण के दौरान हाईट कंपनी के प्रतिनिधि व पब्लिक हैल्थ के अधीक्षक अभियंता को निर्देश दिए कि सभी ब्लाकों की कनैक्टिविटी एक साथ करें ताकि मरीजों को एक ब्लाक से दूसरे ब्लाक में उपचार के लिए आसानी से लाया जा सके।

इस दौरान उन्होंने अस्पताल परिसर में बनाए जा रहे 100 बेड के निमार्णाधीन अस्पताल कार्य का व मोर्चरी का भी निरीक्षण करते हुए सम्बन्धित अधिकारियों से जानकारी लेकर क्या-क्या कार्य किए गए हैं इस बारे में विस्तार से पूछा। स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने निरीक्षण के दौरान कैंसर केयर सैंटर के निर्माण कार्य की बिंदुवार सम्बन्धित कंपनी के प्रतिनिधि से विस्तार से जानकारी ली।

उन्होंने सभी तलों पर जाकर चल रहे निर्माण कार्यों की वास्तविकता का स्वयं निरीक्षण किया तथा निरीक्षण के दौरान जो भी आवश्यक कार्य करने हैं उस बारे उन्हें दिशा-निर्देश भी दिए। स्वास्थ्य मंत्री ने इस मौके पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि यह अस्पताल उत्तर भारत का सबसे बेहतरीन अस्पताल होगा तथा यहां पर उपचार की अत्याधुनिक चिकित्सा विधियां उपलब्ध रहेंगी जिससे मरीजों का उपचार किया जाएगा। उन्होंने बताया कि कंपनी द्वारा यह निर्माण कार्य अप्रैल माह तक पूरा कर लिया जाएगा।


Next Story
Top