Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मिठाई की दुकानों से भरे सैंपल, जांच में गड़बड़ी पर कार्रवाई तय

दीपावली को देखते हुए मिठाई विक्रेताओं ने विभिन्न प्रकार की मिठाईयां बनानी शुरू कर दी हैं। ऐसे में उनकी गुणवत्ता को लेकर हर बार सवाल उठते रहे हैं।

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मिठाई की दुकानों से भरे सैंपल, जांच में गड़बड़ी पर कार्रवाई तय
X

त्योहरी सीजन के मद्देनजर जिला स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। रविवार को विभाग की टीम ने शहर की विभिन्न दुकानों से मिठाईयों के सैंपल भरे। टीम ने बर्फी, रसगुल्ले, पेड़ा, बेसन लड्डू सहित अन्य मिठाईयों के सैंपल लिए। एकाएक दुकानों पर हुई छापेमारी से दुकानदारों में हड़कंप मच गया। विभाग की टीम ने सैंपल भरकर उन्हें जांच के लिए भेज दिया। डिप्टी सीएमओ केएल मलिक ने कहा कि अब जांच रिर्पाट आने के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

दीपावली को देखते हुए मिठाई विक्रेताओं ने विभिन्न प्रकार की मिठाईयां बनानी शुरू कर दी हैं। ऐसे में उनकी गुणवत्ता को लेकर हर बार सवाल उठते रहे हैं। जिसकाे देखते हुए रविवार काे स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शहर की मिठाई की दुकानों पर छापामारी कर मिठाईयों के सैंपल लिए। टीम ने दोपहर तीन बजे से लेकर रात नौ बजे तक अभियान चलाया।

इस दौरान टीम ने माल गोदाम रोड, डीपार्क, अशोका चौक सहित शहर की विभिन्न दुकानों से अलग अलग मिठाईयों के सैंपल लिए। जिला स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मिठाईयों की दुकानों पर छापा मारकर मिठाईयों की जांच की। केएल मलिक ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग समय-समय पर खाद्य पदार्थों के सैंपल लेता रहता है। इन दिनों त्योहारी सीजन है। ऐसे में लोगों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए मिठाई की दुकानों पर छापामारी कर मिठाईयों की जांच की जा रही है।

जांच के दौरान संदिग्ध पाई जाने वाली मिठाईयों के सैंपल भी लिए जा रहे हैं। जांच अभियान आगे भी जारी रहेगा ताकि लोगों को मिलावटी मिठाईयां खाने को न मिल सकें। उन्होंने दुकानदारों से मिठाईयों में शुद्धता बनाए रखने की अपील भी की। साथ ही मिठाई बनाने वाली जगह पर सफाई का ध्यान रखे जाने की भी हिदायत दी। टीम में एसएचओ पृथ्वी सिंह, सुनील, संदीप आदि शामिल रहे।

लोगों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए मिठाई की दुकानों से सैंपल लिए हैं। जिन्हें जांच के लिए सोमवार काे चंडीगढ़ भेज दिया जाएगा। भविष्य में भी अभियान जारी रहेगा। केएल मलिक, डिप्टी सीएमओ

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story