Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरियाणा : एचसीएस ग्रुप सी की परीक्षा का रिजल्ट जारी, 18 पदों में 16 पर शिक्षकों का कब्जा

हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन ने ग्रुप सी कर्मचारियों में 18 एचसीएस अफसरों की भर्ती का विज्ञापन निकाला था। इसी साल 31 जुलाई को इसकी परीक्षा आयोजित की गई थी। जिसमें करीब 3 हजार कर्मचारियों ने हिस्सा लिया।

Haryana Open School Examination Results Declared
X
Haryana Open School Examination Results Declared

हरियाणा पब्लिक कमीशन (Haryana Public Commission) द्वारा एक्जीक्यूटिव ब्रांच के लिए करवाई गई परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। 18 पदों के लिए करवाई गई इस परीक्षा में अकेले 16 शिक्षकों ने परीक्षा पास करके एचसीएस अफसर बन गए हैं। बाकी के दो डिप्टी रेंजर और ट्रेजरी क्लर्क चयनित हुए हैं।

हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन ने ग्रुप सी कर्मचारियों में 18 एचसीएस अफसरों (HCS Officer) की भर्ती का विज्ञापन निकाला था। इसी साल 31 जुलाई को इसकी परीक्षा आयोजित की गई थी। जिसमें करीब 3 हजार कर्मचारियों ने हिस्सा लिया।


लिखित परीक्षा के बाद साक्षात्कार (Interview) के लिए सर्विस कमीशन ने 59 लोगों को बुलाया। साक्षात्कार के लिए पहुंचे 59 में 43 अध्यापक थे। साक्षात्कार के तुरंत बाद रिजल्ट जारी कर दिया गया। जिसमें 16 शिक्षकों का चयन हुआ है।

इस परीक्षा को पास करके चयनित किए गए कर्मचारी अब ग्रुप सी से सीधे ग्रुप ए में शामिल हो जाएंगे। प्राथमिक शिक्षक संघ (Primary Teachers Association) ने एचसीएस में चयनित अध्यापकों को बधाई दी है। साथ ही कहा है कि जल्द ही सफल अधिकारियों को सम्मानित किया जाएगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

और पढ़ें
Next Story