Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

समाधि में साधु-अब जाएंगे श्मशान, आशुतोष महाराज का जल्द होगा अंतिम संस्कार

हरियाणा उच्च न्यायालय ने आदेश दिया है कि आशुतोष महाराज का 15 दिनों के भीतर अंतिम संस्कार किया जाए।

समाधि में साधु-अब जाएंगे श्मशान, आशुतोष महाराज का जल्द होगा अंतिम संस्कार
चंडीगढ़. कथित समाधि में लीन दिव्य ज्योति जागृति संस्थान के प्रमुख आशुतोष महाराज को अब श्मशानघाट ले जाया जाएगा। महाराज की समाधिमग्न होने को लेकर जारी बहस में सोमवार को एक आदेश ने विराम लगा दिया। पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय ने आदेश दिया है कि आशुतोष महाराज का 15 दिनों के भीतर अंतिम संस्कार किया जाए। कोर्ट ने अहम फैसला सुनाते हुए कहा है कि आशुतोष महाराज के अंतिम संस्कार के लिए एक कमेटी बनाई जाए जो इस आदेश को लागू करे। ज्ञात हो कि आशुतोष महाराज के सहयोगियों का दावा कि वह समाधि लिए हुए हैं जबकि मीडिया में आने वाली खबरों के अनुसार आशुतोष महाराज का निधन हो चुका है। इसके बाद भी आर्शम के लोग उनका अंतिम संस्कार करने के लिए तैयार नहीं हैं।

शून्य डिग्री तापमान में महाराज

महाराज के शरीर को कोई क्षति न पहुंचे इसके लिए उन्हें शून्य डिग्री तापमान मुहैया करवाया गया है। आशुतोष महाराज की जांच करने वाले चंडीगढ़ के डॉक्टर हरपाल ने 29 जनवरी की सुबह 2 बजे की जांच में ही आशुतोष महाराज को क्लिनिकली डेड घोषित कर दिया था।
पूर्व ड्राइवर ने दायर की थी याचिका
आशुतोष महाराज की समाधि में रहने की बात को झूठा करार देते हुए उनके पूर्व ड्राइवर पूरण सिंह ने पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी। याचिका में कहा गया कि महेश कुमार झा उर्फ आशुतोष महाराज की संपत्ति ट्रांसफर करने और गद्दी के लालच में बंधक बनाकर रखा गया है।
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, कब हुए थी मौत -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि और हमें फॉलो करें ट्विटर पर-
Next Story
Share it
Top