Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

यू-ट्यूबर माता-पिता बेटी को लाइव जाने के लिए करते थे मजबूर, मना करने पर शराब के नशे में करते थे पिटाई

यू-ट्यूब वायरल वीडियो के जरिए चाइल्ड हेल्पलाइन टीम में किशोरी के माता-पिता के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

यू-ट्यूबर माता-पिता करते थे किशोरी को लाइव लेने की कोशिश, मना करने पर शराब के नशे में करते थे पिटाईसांकेतिक चित्र

हरियाणा (Haryana) के फरीदाबाद (Faridabad) से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। यू-ट्यूब (You Tube) पर एक वीडियो वायरल (Viral Video) हुआ जिसमें पिता अपनी बेटी के साथ दुर्व्यवहार कर रहा है और उसे यू-ट्यूब पर लाइव (You Tube Live) लेने की कोशिश में बच्ची के कपड़े भी फट जाते हैं। चाइल्ड हेल्पलाइन (Child Help Line) ने साइबर सेल की मदद से किशोरी का पता ढूंढ निकाला। जिसके बाद किशोरी के बयान के आधार पर उसके माता-पिता के खिलाफ सेक्टर-8 थाने में ज्यूवेनाइल जस्टिस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया।

चाइल्ड हेल्पलाइन टीम के सदस्य रविंद्र सिंह से मिली जानकारी के अनुसार हेल्पलाइन नंबर 1098 पर एक शिकायत दर्ज की गई। जिसमें बताया गया कि, यू-टयूब पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें देखा जा सकता है कि एक पिता अपनी बेटी के साथ गाली-गलौच कर रहा है और यू-ट्यूब पर लाइव लेने के चक्कर में किशोरी के कपड़े भी फट गए हैं। चाइल्ड हेल्पलाइन ने हरियाणा पुलिस के साइबर सेल की मदद से जानकारी जुटाकर किशोरी के पिता का घर ढूंढ निकाला। हेल्पलाइन टीम पुलिस के साथ जब उस पते पर पहुंची तो किशोरी भी वहां मौजूद थी। इसके बाद कुशोरी ने चाइल्ड हेलापलाइन टीम की सदस्य सुनीता देवी के सामने काउंसलिंग के समय सारी बातें बताईं।

14 वर्षिय किशोरी ने बताया कि वह आठवीं कक्षा की छात्रा है। उसके माता-पिता यू-ट्यूबर हैं। दोनों का प्रेम विवाह हुआ था। लेकिन संबंधों में खटास आ जाने के कारण दोनों अलग रहने लगे। अदालत में तलाक का केस भी दर्ज किया हुआ है। इस वजह से किशोरी कुछ दिन अपने पिता के पास रहती है और कुछ दिन अपनी मां के पास। किशोरी ने बताया कि उसके माता-पिता दोनों शराब पीते हैं। उसके बाद नशे में जबरदस्ती किशोरी को यू-ट्यूब पर लेकर एक-दूसरे के खिलाफ गलत-गलत बोलने के लिए कहने हैं। उसके माना करने पर वह उसे मारते-पीटते हैं। पुलिस ने आरोपी माता-पिता के खिलाफ सेक्टर-8 थानें में केस दर्ज कर लिया है और फिलहाल किशोरी को उसकी नानी के हवाले कर दिया है।

Next Story
Share it
Top