Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

एचएसवीपी के कार्यालयों में समय से नहीं पहुंचे 150 कर्मचारी, सबसे ज्यादा गुरुग्राम में गायब मिले

प्रदेश के सभी जिलों में बुधवार को हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) के कार्यालयों पर सीएम फ्लाइंग ने एक साथ छापेमारी की। सीएम फ्लाइंग की टीम ने सुबह करीब नौ बजे ही एचएसवीपी के कार्यालयों पर दस्तक दी।

प्रदेशभर एचएसवीपी के दफ्तरों पर छापेमारीहरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के कार्यालयोंका निरिक्षण (फाइल फोटो)

प्रदेश के लगभग सभी जिलों में बुधवार को हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) के कार्यालयों पर सीएम फ्लाइंग ने एक साथ छापेमारी की। सीएम फ्लाइंग की टीम ने सुबह करीब नौ बजे ही एचएसवीपी के कार्यालयों पर दस्तक दी।

टीम ने यहां हाजिरी ली तो कई जगह बड़ी संख्या में कर्मचारी नदारद मिले। सीएम फ्लाइंग की टीम ने करनाल, कैथल, पंचकूला, सोनीपत, गुरुग्राम, फतेहबाद, हिसार, भिवानी, कुरुक्षेत्र में छापेमारी की। यहां समय पर न पहुंचने वाले कर्मचारियों की सूची तैयार की गई। बता दें कि पिछले दिनों सीएम फ्लाइंग की टीम ने आरटीए दफ्तरों में छापेमारी की थी। उस दौरान भी कर्मचारी गायब मिले थे।

कहां कितने गैरहाजिर मिले

भिवानी में सीएम फ्लाइंग ने इंस्पेक्टर दिनेश यादव के नेतृत्व में छापेमारी की। जिसके दौरान स्टेट ऑफ़िस में 12 रेगुलर ऑफिसर में से चार गैरहाजिर मिले। वहीं ईओ भी इस दौरान गैरहाजिर मिले। डीसी रेट पर तैनात दो कर्मचारी भी गैरहाजिर रहे। सब डिविज़न कार्यालय में 9 पक्के कर्मचारी हैं जिनमें से 8 कर्मचारी ऑफिस में हाजिर मिले। एसडीओ गैरहाजिर मिले।

इसके अलावा अंबाला में सात कर्मचारी देरी से पहुंचे। जबकि पब्लिक डीलिंग से जुड़ी 13 फाइलें लंबित मिलीं हैं। वहीं बहादुरगढ़ में सुबह 9 बजे शुरू हुई कार्रवाई में संपदा कार्यालय व इंजीनियरिंग विंग में कई कर्मचारी व अधिकारी नदारद मिले। यहां कुल 24 लोगों के स्टॉफ में से 6 कर्मचारी गैर हाजिर मिले। जबकि अनुबंध के 19 में 12 कर्मचारी अनुपस्थित मिले।

गुरुग्राम में सबसे ज्यादा गैर हाजिर

मिलेनियम सिटी गुरूग्राम में एचएसवीपी विभाग में भी छापा मारा। कुल 129 कर्मचारियों में से 43 कर्मचारी और अधिकारी हाजिर व देरी से पहुंचे। मतलब 86 कर्मचारी समय से दफ्तर पहुंचे ही नहीं। टीम ऐसे लापरवाह कर्मचारियों की सूची तैयार कर रही है।

वहीं जींद में पांच कर्मचारी नदारद मिले और वहीं कार्यालय के रिकॉर्ड में भी कुछ खामियां पाई गई। जिनकी रिपोर्ट तैयार कर आला अधिकारियों को भेज दी हे। कार्रवाई की वीडियोग्राफी भी की गई। कैथल में 27 कर्मचारियों में से 9 कर्मचारी ही मौके मौजूद पाए गए। कुरुक्षेत्र में 31 कर्मचारियों का स्टाफ है। जिसमें से 23 कर्मचारी ही समय पर पहुंच पाए।

यमुनानगर में मचा हड़कंप

यमुनानगर में टीम डीएसपी सिद्धर्थ ढांडा के नेतृत्व में कार्यालय पहुंची। विभागीय टीम को देखकर कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। इस दौरान टीम के सदस्यों ने कार्यालय में हाजिरी रजिस्टर चेक किया। जिसमें यहां दो कर्मचारी गैर हाजिर मिले। कार्यालय में लगे सीसीटीवी कैमरे भी खराब थे। पंचकूला के सेक्टर 6 स्थित कार्यालय में एसपी धीरज सेतिया की अध्यक्षता में छापेमारी की गई। वहीं झज्जर में सेक्टर 6 में स्थित कार्यालय में भी छापेमारी की। इस दौरान एसडीओ व जेई गैरहाजिर मिले।

इसलिए की गई छापेमारी

ऑफिस में कर्मचारियों की उपस्थिति, अटेंडेंस और पब्लिक डीलिंग की शिकायतों को लेकर सीएम फ्लाइंग के द्वारा यह छापेमारी की जा रही हैं। गैर हाजिर मिले कर्मचारियों और अन्य समस्याओं की रिपोर्ट बनाकर सरकार को भेज दी। टीम की कार्रवाई करीब तीन घंटे तक जारी रही।

Next Story
Top