Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हरियाणा के लिए दो नए नेशनल हाईवे की मंजूरी

11 सितंबर को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी करेंगे शुभांरभ

हरियाणा के लिए दो नए नेशनल हाईवे की मंजूरी
नई दिल्ली. भारत सरकार के सड़क परिवहन, राजमार्ग एवं जहाजरानी मंत्रालय ने हरियाणा में गुड़गांव-पटौदी-रेवाड़ी (52 किमी) तथा पटियाला-पेहोवा-कुरूक्षेत्र-लाडवा-यमुनानगर (120 किमी) को राष्ट्रीय राजमार्ग का दर्जा देने पर सहमति प्रदान कर दी है।

यह निर्णय बुधवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की राज्य से जुड़ी सड़क परियोजनाओं को लेकर केंद्रीय सडक परिवहन, राजमार्ग एवं जहाजरानी मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात में चर्चा हुई। नई दिल्ली स्थित परिवहन भवन में घंटे भरी चली चर्चा में महत्वपूर्ण परियोजनाओं पर भी सकारात्मक बातचीत हुई।

गडकरी 11 सितंबर को जींद में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 71 पर पंजाब बॉर्डर तक सडक को चार मार्गीय बनाने की परियोजना का शिलान्यास करेंगे। गुडगांव में भी केंद्रीय मंत्री राष्ट्रीय राजमार्ग आठ पर राजीव चौक, हीरो होंडा चौक तथा सिग्नेचर टावर पर अंडरपास-ओवरब्रिज आदि परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे।

गुड़गांव-अलवर राष्ट्रीय राजमार्ग 24 के सुधारीकरण आदि योजनाओं पर चर्चा हुई। एंबियंस मॉल से महरौली रोड, महरौली रोड से एनएच 8 तक मिसिंग लिंक के निर्माण की स्वीकृति भी बैठक के दौरान हुई। इसके साथ ही एंबियंस मॉल के सामने यू-टर्न की सुविधा पर बात भी हुई।
Next Story
Share it
Top