Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरियाणा के परिवहन मंत्री बोले नगद भुगतान करने से बचें

मूलचन्द शर्मा ने कहा अपने आसपास कोरोना जैसे लक्षण मिलने पर प्रशासन को तुरंत इसकी सूचना देनी चाहिए ताकि ऐसे व्यक्तियों को समय रहते आइसोलेट किया जा सके।

हरियाणा के परिवहन मंत्री बोले नगद भुगतान करने से बचें
X

चंडीगढ़। हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचन्द शर्मा ने कहा कि कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से निपटने के लिए आज हमें हर कदम पर सावधानी बरतने की जरूरत है। ऐसे में लोगों को चाहिए कि वे पैसों का नगद भुगतान करने से बचें और डिजिटल पेमेंट को अपनाएं। अगर नकद लेनदेन करना जरूरी हो तो ऐसा करते समय हाथों को अच्छी तरह सैनिटाइज करें ताकि कोरोना महामारी की चेन टूट सके। शमूलचंद शर्मा ने यह बात फरीदाबाद के सेक्टर-28 में एक मेडिकल स्टोर संचालक के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर यह बात कही। उन्होंने कहा कि जनसाधारण को विपदा की इस घड़ी में प्रशासन का पूरा सहयोग करना चाहिए और अपने आसपास कोरोना जैसे लक्षण मिलने पर प्रशासन को तुरंत इसकी सूचना देनी चाहिए ताकि ऐसे व्यक्तियों को समय रहते आइसोलेट किया जा सके।

परिवहन मंत्री ने ऑल फरीदाबाद ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन की तरफ से कोविड-19 के मद्देनजर 7 लाख 76 हजार रुपये की सहायता राशि देने पर ट्रांसपोर्टरों का धन्यवाद जताते हुए कहा कि सरकार दु:ख की घड़ी में मदद करने वालो को नहीं भूलेगी। आज सभी धार्मिक और सामाजिक संस्थाओं की भागीदारी के कारण ही सरकार के हाथ मजबूत हैं। गौरतलब है कि एसोसिएशन की तरफ से इस सहायता राशि में से 2 लाख 76 हजार रुपये का चेक मुख्यमंत्री हरियाणा कोरोना राहत कोष में जबकि 5 लाख रुपये का चेक रेडक्रॉस में दिया गया हैै।

एसोसिएशन के प्रधान सुरेश शर्मा, इंदर लाल, पुरुषोत्तम, कपिल और महावीर सैनी ने परिवहन मंत्री मूलचन्द शर्मा को उनके दफ्तर आकर ये चेक सौंपा। इस मौके पर परिवहन मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेशवासियों के हित में ऐसे सभी तरह के प्रयास कर रही है जिससे कि लोगों को कोरोना जैसी महामारी से बचाया जा सके और इसी के चलते लॉकडाउन जैसा सख्त कदम उठाया गया है। इसलिए लोगों को चाहिए कि वे अपने घरों में ही रहें और कोरोना से बचाव में सरकार की मदद करें। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोई भी व्यक्ति भूखा न सोए, इसके लिए सरकार भी गरीब लोगों तक राशन या भोजन पहुंचाने का कार्य कर रही है।

Next Story