Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

विकास रैली में बोले सीएम खट्टर, कहा- जल्द लाएंगे एसवाईएल का पानी

सीएम मनोहर लाल ने कहा कि दक्षिण हरियाणा के लोगों को एसवाईएल का पानी मिले इसके लिए सरकार गंभीरता से कोशिश कर रही है।

विकास रैली में बोले सीएम खट्टर, कहा- जल्द लाएंगे एसवाईएल का पानी
कनीना. मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि दक्षिण हरियाणा के लोगों को एसवाईएल का पानी मिले इसके लिए सरकार गंभीरता से कोशिश कर रही है। एसवाईएल के पानी के मसले को सुलझाने के लिए केंद्रीय मंत्री उमा भारती से भी केंद्र के स्तर पर तत्परता से सुलझाने के साथ-साथ कानूनी स्तर पर भी वकीलों से इस पक्ष पर मजबूती से पैरवी की जा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि एसवाईएल के पानी के मसले को सुलझाने के लिए केंद्रीय मंत्री उमा भारती से भी बात की है। यहां के लोगों को हांसी बुटाना नहर का पानी भी मिलेगा।
सीएम सोमवार को कनीना में आयोजित विकास रैली में पहुंचे लोगों को भरोसा दिलाया कि रेवाड़ी-महेंद्रगढ़ सहित पूरे दक्षिण हरियाणा को एसवाईएल के पानी के साथ-साथ हांसी बुटाना नहर का पानी भी मिलेगा। सरकार ने रेवाड़ी-महेंद्रगढ़ क्षेत्र लिए 143 करोड़ रुपए विशेष योजना मंजूर की है। मुख्यमंत्री ने कहा दक्षिण हरियाणा को फिर से साहबी नदी का पानी भी मिले इसके लिए भी सरकार के स्तर पर राजस्थान सरकार से बात की जाएगी। मुख्यमंत्री ने पूर्व सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि पूर्व में प्रदेश को नंबर वन बताया गया लेकिन सच्चाई यह है कि प्रदेश विकास के मामले में देश भर में 11वें स्थान पर है। कोशिश है कि हम धीरे-धीरे इसे आगे लेकर आएं। मुख्यंत्री ने कहा कि प्रदेश में भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए प्रभावी कदम उठाए हैं।
रैली के दौरान मुख्यमंत्री के समक्ष आई एक समस्या का संदर्भ देते हुए मुख्यमंत्री ने ऐलान किया कि भविष्य में 60 फीसदी विकलांगता पर भी 1200 रुपये प्रति माह पेंशन मिलेगी। अभी तक 70 फीसदी विकलांगता पर ही पेंशन का प्रावधान है। विकलांगता पेंशन के लिए पात्र अधिकारी के पास जाता है तो अधिकारी उसे चिकित्सक के पास नहीं भेजेगा बल्कि चिकित्सक को मौके पर जांच व सर्टिफिकेट जारी करने के लिए बुलाया जाएगा।
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, खबर से जुड़ी अन्य जानकारी -

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Share it
Top