Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हरियाणा महिला आयोग ने हैदराबाद मुठभेड़ को ठहराया सही, दिया ये बड़ा बयान

हैदराबाद एनकाउंटर के बाद से सभी अधिकारियों के बयान सामने आ रहे हैं। जहां कुछ इस एनकाउंटर पर अपनी खुशी जाहिर कर रहे हैं, तो कुछ लोग इसका विरोध कर रहे हैं।

हैदराबाद एनकाउंटर पर प्रीति भारद्वाज ने दिया ये बड़ा बयानहैदराबाद एनकाउंटर पर लोगों ने दिए बयान (फाइल फोटो)

हैदराबाद गैंगरेप और मर्डर केस में तेलंगाना पुलिस ने आज चारों आरोपियों को एनकाउंटर में मार गिराया। तभी से पुलिस कमिश्नर वीसी सज्जनार सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं। एनकाउंटर के बाद सभी अधिकारियों के बयान आ रहे हैं। जहां कुछ इस एंनकाउंटर पर अपनी खुशी जाहिर कर रहे हैं, तो कुछ लोग इसका विरोध कर रहे हैं।

महिला आयोग की वाइस चेयरपर्सन प्रीति भारद्वाज एंनकाउंटर पर खुशी जाहिर करते हुए बयान देते हुए कहा कि- जो भी हुआ उससे देश की जनता में खुशी है संतुष्टि है। उन्होंने आगे कहा की इसके बाद लोगों की दोहरी मानसिकता भी सामने आई है। पहले तो जहां लोग पुलिस को भ्रष्ट बताते थे लेकिन अब पुलिस ने जहां 4 लोगों का एनकाउंटर कर उन्हें मौत के घाट उतार दिया तो उन्होंने किसी प्रोसीजर या किसी प्रक्रिया के तहत ठीक ही किया होगा।

प्रीति आगे कहती हैं कि महिला आयोग समय-समय पर महिलाओं से संबंधित मुद्दों पर मुख्यमंत्री हरियाणा सरकार व मंत्रियों व अधिकारियों को अपनी रिकमेंडेशन व सुझाव भेजते रहते है। जिन पर अमल भी किया जाता है।

वहीं सांसद जया बच्चन ने कहा कि देर आए दुरस्त आए, लेकिन देर से आए। इससे पहले भी जया बच्चन ने हैदराबाद दुष्कर्म पर चारों आरोपियों को जनता के हवाले कर देने का बयान दिया था।

बीजेपी सांसद मेनका गांधी ने एनकाउंटर का विरोध किया है। उनका कहना है कि हैदराबाद में जो हुआ वह सही नहीं है। एनकाउंटर इसका सॉल्यूशन नहीं है। आरोपियों को एक न्यायिक प्रक्रिया के तहत सजा मिलनी चाहिए। उन्नाव ने आगे कहा कि जो भी बहुत भयानक हुआ। देश के लिए आप कानून को अपने हाथों में नहीं ले सकते हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस पर कहा कि चाहे उन्नाव दुष्कर्म मामला हो या फिर हैदराबाद दुष्कर्म मामला हो, लेकिन यह दोनों मामले काफी देरी से सामने आए, इसलिए लोगों में ज्यादा गुस्सा बढ़ने लगा। इस वजह है ही लोग इस एनकाउंटर अपनी खुशी जाहिर कर रहे हैं। लोगों का न्याय न्यायिक प्रणाली पर भरोसा उठ रहा है। सरकार को मिलकर काम करना होगा कि कैसे क्रिमिनल जस्टिस सिस्टम को ठीक किया जाए।

Shagufta Khanam

Shagufta Khanam

Jr. Sub Editor


Next Story
Top