Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

गृह मंत्री अमित शाह ने दिया भरोसा, दिल्ली में पुरानी जगह पर रविदास मंदिर बनाने का विचार करेगा केंद्र

शिरोमणि अकाली दल के मुखिया सुखबीर बादल ने दावा किया है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविदास मंदिर पुरानी जगह बनाने पर विचार करने का भरोसा दिया है। गृह मंत्री ने कहा है कि सरकार तुगलकाबाद में मंदिर बनाने की शिअद की अपील पर सहानुभूति पूर्वक विचार करेगी।

गृह मंत्री अमित शाह ने दिया भरोसा, दिल्ली में पुरानी जगह पर रविदास मंदिर बनाने का विचार करेगा केंद्र

शिरोमणि अकाली दल के मुखिया सुखबीर बादल ने दावा किया है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविदास मंदिर पुरानी जगह बनाने पर विचार करने का भरोसा दिया है। गृह मंत्री ने कहा है कि सरकार तुगलकाबाद में मंदिर बनाने की शिअद की अपील पर सहानुभूति पूर्वक विचार करेगी। बता दें कि सुखबीर बादल और केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने सोमवार की शाम गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी।

दोनों ने शाह को बताया कि लोधी वंश द्वारा 15वीं शताब्दी में रविदास समुदाय को दी जमीन पर मंदिर गिराने से समुदाय की भावनाओं को गहरी ठेस पहुंची है। दुनिया भर में रहने वाले समुदाय के लोग भूल सुधारने की इच्छा जता रहे हैं। बादल ने कहा कि शाह ने आश्वासन दिया है कि रविदास समुदाय की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए ही अगली कार्रवाई होगी। जिसके तहत मामले को सुप्रीम कोर्ट ले जाना भी शामिल है।

शिरोमणि अकाली दल के मुखिया सुखबीर ने कहा कि ऐसा लगता है कि मंदिर कमेटी अदालत में पक्ष मजबूती से नहीं रख सकी और केस हार गई। अकाली दल पुरानी जगह मंदिर के दोबारा निर्माण को वचनबद्ध है। शाह ने उन्हें भरोसा दिया है कि वह मसला हल करने को जल्द कदम उठाएंगे।

Next Story
Share it
Top