Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरियाणा रोडवेज बसों से सफर करना होगा महंगा, जानिए कितना बढ़ा बस किराया

हरियाणा रोडवेज की तरफ से किराया बढ़ा दिया गया है। जिसके कारण दिल्ली, गुरुग्राम, रोहतक समेत तमाम शहरों के लिए अब अधिक किराया चुकाना होगा।

हरियाणा रोडवेज बसों से सफर करना होगा महंगा, जानिए कितना बढ़ा बस किरायाहरियाणा रोडवेज की बसें (फाइल)

जींद। रोडवेज बसों में जींद से नरवाना और गोहाना के बाद अब रोहतक, दिल्ली, गुरुग्राम और मथुरा का सफर करते हुए यात्रियों को अपनी जेब अधिक ढीली करनी पड़ेगी। क्योंकि जींद डिपो द्वारा रोहतक रूट पर किराये में पांच रुपये तक की बढ़ोत्तरी की है। रोहतक रूट पर जाने वाली बसों को गोहाना रूट की बजाय सफीदों रोड बाईपास से फ्लाईओवर पर चढ़ना होगा। इस कारण बसों को छह किलोमीटर की अतिरिक्त दूरी तय करनी पड़ रही है। जिसके चलते डिपो प्रबंधन ने किराए में बढ़ोत्तरी की है।

गौरतलब है कि जींद से रोहतक के लिए पहले बसें रोहतक रोड बाईपास चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय की तरफ से होकर निकलती थी। यहां रेलवे फाटक पर ओवरब्रिज का निर्माण लंबे समय से चला हुआ है। जिसके चलते बसें अंडरपास से होकर गुजरने लगी है। इसके बाद यहां पर भी सड़क निर्माण के कारण आवागमन बंद हो गया तो बसें गोहाना रोड से होकर पिंडारा के पास जींद बाईपास से गुजरने लगी लेकिन यहां पर सर्विस लेन नहीं होने और गलत दिशा से बसें फ्लाईओवर पर चढ़ने के कारण इस रास्ते को भी बंद कर दिया गया। अब बसें सफीदों रोड पर जाकर रोहतक बाईपास पर चढ़ रही हैं। इस कारण बसों को छह किलोमीटर की दूरी 'यादा तय करनी पड़ रही है। इस कारण डिपो प्रबंधन ने किराए में बढ़ौतरी करते हुए पांच रुपये बढ़ाने का फैसला लिया है जो शनिवार से लागू कर दिया जाएगा।

हर स्टापेज पर देना होगा पांच रुपये ज्यादा किराया

जींद से दिल्ली तक पहले जो किराया था, अब हर स्टापेज पर उससे पांच रुपये 'यादा किराया देना होगा। पहले जींद से रोहतक के 50 रुपये लगते थे तो अब 55 रुपये लगेंगे। गांव गतौली के लिए 25 रुपये, जुलाना के लिए 30 रुपये, लाखनमाजरा के लिए 40 रुपये, रोहतक के लिए 55 रुपये, बहादुरगढ़ के लिए 100 रुपये, दिल्ली के लिए 120 रुपये देने होंगे।

किलोमीटर बढ़ने के चलते बढ़ाया गया किराया

जींद डिपो के महाप्रबंधक बिजेंद्र सिंह ने बताया कि बसों को छह किलोमीटर का सफर 'यादा तय करना पड़ता है। इस कारण किराए में बढ़ौतरी की गई है। पहले बसें अंडर पास से होकर रोहतक के लिए जाती थी। अब सफीदों रोड बाईपास से होकर रोहतक के लिए बसों का आवामन होता है।

Next Story
Top