Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरियाणा सरकार ने किया बड़ा फैसला, पुलिस कर्मियों का 30 लाख रुपये का इंश्योरेंस

डीजीपी मनोज यादव ने कहा पुलिस राज्य में विशेष रूप से लॉकडाउन को लागू करते हुए कोविड-19 की इस जंग में सक्रिय भूमिका निभा रही है।

हरियाणा सरकार ने किया बड़ा फैसला, पुलिस कर्मियों का 30 लाख रुपये का इंश्योरेंसडीजीपी मनोज यादव

हरिभूमि न्यूज। चंडीगढ़

हरियाणा सरकार ने राज्य में कोविड-19 के प्रसार के खिलाफ सीधे संघर्ष में जुटे पुलिस कर्मियों की मृत्यु के मामले में 30 लाख रुपये का कवर देने का निर्णय लिया है।डीजीपी मनोज यादव ने बताया कि पुलिस राज्य में विशेष रूप से लॉकडाउन को लागू करते हुए कोविड-19 की इस जंग में सक्रिय भूमिका निभा रही है। कोरोनो वायरस के खिलाफ लड़ाई में स्वास्थ्य कर्मियों की तर्ज पर पुलिस को अग्रिम पंक्ति में मानते हुए, मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हाल ही में सभी पुलिस कर्मियों की सुरक्षा के लिए इस संबंध में यह घोषणा की थी।

डीजीपी ने बताया कि हमारे अधिकारी और जवान कोरोनो वायरस महामारी के खिलाफ इस जंग में अग्रिम पंक्ति में हैं और पूरी मुस्तैदी के साथ इस बीमारी से लड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारे बहुत से पुलिसकर्मी कोविड पाॅजिटिव रोगियों से निपटने में लगे हैं, जो क्वारंटाइन में हैं। दिए गए कर्तव्यों के दौरान कोविड-19 संक्रमण के कारण अपनी जान गंवाने वाले किसी भी पुलिसकर्मी को 30 लाख रुपये का भुगतान किया जाएगा। यह वित्तीय सहायता हरियाणा कोविड-19 राहत कोष से दी जाएगी। यादव ने वर्तमान स्थिति में पुलिस बल द्वारा प्रदान की जा रही सेवाओं की सराहना करते हुए कहा कि हमारे अधिकारी व जवान अन्य सभी विभागों को आवश्यक आपूर्ति की उपलब्धता बनाए रखने में पूरी सहायता कर रहे हैं।

Next Story
Top