Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान पुलिस का दर्द, पेट्रोल पंप तक भी जाने नहीं दे रही हरियाणा पुलिस, पढ़िए हरियाणा-राजस्थान सीमा के हालात

राजस्थान पुलिस के जवानों का कहना है कि पुलिस-पुलिस की नहीं मान रही। पेट्रोल पंप हरियाणा की सीमा के नाके पर है। जब हमारे पुलिस कर्मी वहां वाहन लेकर पेट्रोल पंप पर डीजल या पेट्रोल लेने जाते है तो हमें ही नाका पार नहीं करने देते। इतना तो भाईचारा होना चाहिए।

vराजस्थान पुलिस को भी पेट्रोल के लिए भी प्रदेश की सीमा में नहीं घुसने दे रही हरियाणा पुलिस, पढ़िए हरियाणा-राजस्थान सीमा के हालात
X
Haryana Criminal Loot Haryana Police

हरिभूमि न्यूज। नारनौल

लॉकडाउन में राजस्थान-हरियाणा सीमा पर सख्ती जांचने हरिभूमि टीम रविवार दोपहर रवाना हुई। नारनौल से सीमा के अंतिम गांव गोद बलाहा पर पहुंची। वहां चार पुलिस कर्मी नाका लगाकर कड़ी दोपहरी में तंबू में बैठे दिखाई दिए। एक स्वास्थ्य कर्मी भी वहां दिखा। परिचय देने के बाद नाका की वास्तविक स्थिति जानी। इन पुलिस कर्मचारियों का कहना था कि इस नाका से किसी भी सूरत में आवागमन नहीं हो रहा। हां, कुछ लोग बाइक पर जरूर खेतों से नाका को पार करने का प्रयास कर रहे है। गांव वालों को कई बार कहा कि इस कच्चे रास्ते को खोद दें आश्वसन भी मिला पर स्थिति जस की तस है।

हरियाणा बॉर्डर के इस नाका को अनुमति से पार करने के बाद एक किलोमीटर दूर राजस्थान बॉर्डर पचेरी पर टीम पहुंची। यहां राजस्थान पुलिस ने सड़क पर बेरिकेट लगाए हुए थे और साइड में पेड़ की छांव में स्टाफ के आठ सदस्य बैठे दिखाई दिए। परिचय देने के बाद पूछा गया तो राजस्थान महिला पुलिस कर्मी ने बताया कि 24 घंटे पहरा है। यहां से किसी को भी नहीं गुजरने दे रहे।

वहां मौजूद महिला स्वास्थ्य कर्मी से थर्मल स्क्रैनर मशीन होने के बारे में पूछा तो बताया गया कि नहीं है, सिर्फ वह यहां से गुजरने वाले लोगों का रिकार्ड व पूछकर स्वास्थ्य जांच रिपोर्ट तैयार कर रही है। कई बारे ब्लाक मेडिकल आफिसर को थर्मल स्क्रैनर मशीन भेजने को कहा गया लेकिन कमी की वजह से अभी तक नहीं मिली। मेडिकल आफिसर से बातचीत की गई तो उनका कहना था कि राजस्थान में मामले ज्यादा है सामान कम है। फिर भी वह अपने स्तर पर प्रयास करके इस बॉर्डर पर थर्मल स्क्रैनर मशीन उपलब्ध करवाएंगे।

राजस्थान पुलिस की पीड़ा, हरियाणा पुलिस की सख्ती

नाका पर तैनात राजस्थान पुलिस के इन कर्मचारियों ने मीडिया के समक्ष कहा कि पुलिस-पुलिस की नहीं मान रही। पेट्रोल पंप हरियाणा की सीमा पर नाका पर है। जब हमारे पुलिस कर्मी वहां वाहन लेकर पेट्रोल पंप पर डीजल या पेट्रोल लेने जाते है तो हमें ही नाका पार नहीं करने देते। इतना तो भाईचारा होना चाहिए। यहीं नहीं, यहां जो महिला स्वास्थ्य कर्मी है, वह नारनौल रहती है ड्यूटी राजस्थान स्वास्थ्य विभाग में है और इस पचेरी नाका पर लगी है।

जब यह नारनौल से आती है तो उसे भी बार-बार रोका जा रहा है। इस बारे में जब वापिसी आते हुए नाका पर हरियाणा पुलिस से बातचीत की गई तो उनका स्पष्ट जवाब था कि कल एसपी मैडम आई थी। सख्त निर्देश दिए है कि चाहे कोई भी हो नाका पार नहीं करना चाहिए। हम ड्यूटी कर रहे है। बिना परमिशन के किसी को भी नाका पार नहीं करने देंगे।


Next Story