Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हनीप्रीत की जमानत में आ सकती है रुकावट, पुलिस ने बनाई वापस जेल भेजने की योजना

पंचकुला हिंसा मामले की प्रमुख आरोपी और डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की राजदार हनीप्रीत को बुधवार को कोर्ट द्वारा जमानत दे दी गई थी। लेकिन पंचकुला पुलिस ने हाईकोर्ट में उनकी जमानत को लेकर रिवीजन पिटीशन दायर करने की तैयारी कर ली है।

हनीप्रीत की आजादी में आ सकती है रुकावट, पुलिस ने बनाई वापस जेल भेजने की योजनाहनीप्रीत इन्सां: फाइल फोटो

पंचकुला हिंसा (Panchkula Violence) मामले में डेरा सच्चा सौदा (Dera Saccha Sauda) प्रमुख गुरमीत राम रहीम (Gurmeet Ram Rahim) की राजदार हनीप्रीत इन्सां (Honeypreet Insan) व अन्य आरोपियों के ऊपर से देशद्रोह की धाराओं को हटा लिया गया था। जिसके बाद बुधवार को हिंसा की मुख्य आरोपी हनीप्रीत की जमानत अर्जी कोर्ट द्वारा स्वीकार कर ली गई थी। लेकिन मामले ने फिर एक नया मोड़ ले लिया है। जानकारी के अनुसार पंचकुला पुलिस की ओर से हाईकोर्ट में रिवीजन पिटीशन देने की तैयारी की जा रही है।

पंचकुला के डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी पंकज गर्ग ने बताया कि 2 नवंबर को पंचकुला हिंसा की मुख्य आरोपी हनीप्रीत पर देशद्रोह की धारा हटाने के ऑर्डर की कॉपी आने के बाद ही हमारी टीम ने काम शुरू कर दिया था। उन्होंने बताया कि हमारी टीम के 5-6 वरिष्ठ वकील इसकी तैयारी में लगे हुए थे। टीम के हर सदस्य को रोज घर पर अलग-अलग डॉक्यूमेंट देकर प्लान तैयार करने का काम दिया जाता था।

रात को करीब 1 बजे तक रिकॉर्ड तैयार करने के लिए टीम ने काम किया। जिसके बाद फाइल तैयार करके पंचकुला पुलिस उपायुक्त कमलदीप गोयल को भेज दी गई है। उन्होंने बताया कि हनीप्रीत की जमानत याचिका पर दायर की जाने वाली रिव्यू पिटीशन में कई पॉइंट्स डाले गए हैं। जैसे कि:

* हिंसा के दौरान शहर में लगाई गई आग

* गाड़ियों की तोड़फोड़ और उनमें आगजनी

* सारकारी व प्राइवेट इमारतों की तोड़फोड़

* शहर के हालातों को बिगाड़ना

हनीप्रीत इन सब मामलों में दोषी थीं। ऐसे में यह देश के खिलाफ किया गया जुर्म ही है। इसके लिए पंचकुला में हुए नुकसान, आग, तोड़फोड़, चोट सहित सभी डाक्यूमेंट्स और गृहमंत्रालय की स्वीकृति भी लगाई जाएगी।

Next Story
Top